वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे जेल बंदी जीवन को खुशहाल बनाने के लिए दृढ़ संकल्पित रहे : कलेक्टर -

जेल बंदी जीवन को खुशहाल बनाने के लिए दृढ़ संकल्पित रहे : कलेक्टर

1 min read

🔳 जिला जेल में बंदियों के रोजगार हेतु प्रशिक्षण कार्यक्रमों का आयोजन

हरमुद्दा
रतलाम, 24 जनवरी। जेल में निरुद्ध बंदी सदैव सकारात्मक विचार रखें, अपने जीवन को खुशहाल बनाने के लिए दृढ़ संकल्पित रहे। वे जब जेल से बाहर जाएं तब एक प्रण लेकर जाएं कि अब कभी कोई अपराध या गलती नहीं करेंगे, अपने जीवन को उन्नति की ओर ले जाएंगे।

यह बात कलेक्टर रुचिका चौहान ने जिला जेल रतलाम में निरुद्ध बंदियों को संबोधित करते हुए कही। कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास सुनीता यादव, जनशिक्षण संस्थान की निर्देशक कल्पना पुरोहित, जेल अधीक्षक आरआर डांगी, आरसेटी की निर्देशक सुश्री उषा फर्नांडिस आदि उपस्थित थीं।

जीवन में सही राह चुने : एसपी

पुलिस अधीक्षक श्री तिवारी ने कहा कि जेल में निरुद्ध बंदी सदैव सकारात्मक विचारों के साथ अच्छा चिंतन करें, आत्म-नियंत्रण रखें। जीवन में सही राह चुने, संगति बहुत महत्वपूर्ण है जीवन में सदैव अच्छी संगति में रहे।

बंदियों को दिया प्रशिक्षण

उल्लेखनीय है कि जिला जेल में महिला बाल विकास विभाग द्वारा मुख्यमंत्री महिला सशक्तिकरण योजना के तहत बंदियों के लिए आरसेटी केंद्र द्वारा 15 दिवसीय पेपर बैग तथा कपड़ा बैग निर्माण प्रशिक्षण, जनशिक्षण संस्थान द्वारा ब्यूटी पार्लर कोर्स प्रशिक्षण तथा पुरुष बंदियों के लिए घरेलू उपकरण सुधार प्रशिक्षण आयोजित किया जा रहा है ताकि कारावास अवधि समाप्त होने के पश्चात जब कैदी बाहर निकले तो जीवन यापन के लिए रोजगार की समस्या नहीं रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *