वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे जिले के ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्र में मनाया जा रहा ‘‘आनंद उत्सव’’ -

जिले के ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्र में मनाया जा रहा ‘‘आनंद उत्सव’’

1 min read

हरमुद्दा
शाजापुर, 25 जनवरी। जिले के ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्रो में 28 जनवरी तक आनंद उत्सव के आयोजन किए जा रहे है, आनंद उत्सव का नागरिकों में सहभागिता एवं उत्साह को बढ़ाने के लिये समूह स्तर पर स्थानीय तौर पर प्रचलित परम्परागत खेल-कूद जैसे कबड्डी, खो-खो, बोरा रेस, रस्साकसी, चेयर रेस, सतोलिया, चम्मच दौड, आदि तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम जैसे- लोक संगीत, नृत्य, गायन, भजन, किर्तन, नाटक आदि का आयोजन किया जा रहा है।

ग्रामीण क्षेत्रां में 3 से 4 पंचायतों के मध्य उपयुक्त स्थल पर यह आयोजन होंगे। इसके लिए गत वर्षानुसार ही ग्रामीण क्षेत्रों में 109 आयोजन स्थल तय किए गए है।
आनंद उत्सव का आयोजन इस तरह से किया जाएगा कि समारोह की गतिविधियों में समाज के सभी आयु वर्ग के नागरिक भाग ले सकेंगें। विषेष रूप से दिव्यांगजन एवं 50 वर्ष के अधिक आयु वर्ग के महिला पुरूषों को शामिल किये जाने के निर्देश दिए गए है।
डिप्टी कलेक्टर एवं जिला नोडल अधिकारी जूही गुप्ता ने बताया कि राज्य आनंद संस्थान द्वारा आनंद उत्सव आयोजनों के बाद इन कार्यक्रमों के फोटो एवं विडियो के लिये एक प्रतियोगिता भी आयोजित की जा रही है। यह प्रतियोगिता सभी नागरिकों के लिये खुली है, आनंद उत्सव कार्यक्रम से जुडे नागरिक/आनंदक/आयोजक भी इस प्रतियोगिता में भाग ले सकते है।
श्रीमती गुप्ता ने अधिक से अधिक लोगो एवं आनंदको को निकट के आयोजन स्थल में भाग लेकर आनंदित होने एवं इस प्रतियोगिता में भाग लेने हेतु आह्वान किया है, फोटो एवं विडियो प्रतियोगिता में पृथक-पृथक प्रथम पुरस्कार 25000 रुपए, द्वितीय पुरस्कार 15000 रुपए तथा तृतीय पुरस्कार 10000 रुपए की राशि राज्य आनंद संस्थान द्वारा प्रदाय की जाएगी। कोई भी इच्छुक नागरिक राज्य आनंद संस्थान की वेबसाईट के अवसर टेब पर बनाए गए लिंक पर 05 फरवरी 2020 तक फोटो एवं विडियो अपलोड कर सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *