वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे विकासखण्ड स्तरीय विधिक प्रश्नमंच स्पर्धा का आयोजन -

विकासखण्ड स्तरीय विधिक प्रश्नमंच स्पर्धा का आयोजन

1 min read

हरमुद्दा
शाजापुर, 28 जनवरी। विधिक सेवा प्राधिकरण अंतर्गत विकासखंड स्तरीय विधिक स्पर्धा का आयोजन शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक 2 शाजापुर में किया गया।

कार्यक्रम में मौलिक कर्तव्य एवं अधिकारों के प्रति विद्यार्थियों में जागरूकता के लिए प्रश्न मंच के रूप में कक्षा 6 से 8 एवं कक्षा 9 से 12 के शासकीय विद्यालयों में अध्ययनरत् विद्यार्थियों के लिए संविधान आधारित प्रश्न क्विज के माध्यम से पूछे गए।

IMG_20200128_193413

यह थे निर्णायक

प्रतियोगिता के निर्णायक विवेक मेहता एडवोकेट एवं बार काउंसिल शाजापुर के कोषाध्यक्ष तथा विकास खंड शिक्षा अधिकारी भगवती सोलंकी व जन शिक्षक मक्सी अरुण शर्मा थे। कार्यक्रम की रूपरेख विद्यालय की प्राचार्य एवं संयोजक श्रीमती अनीता श्रीवास्तव ने प्रस्तुत की। कार्यक्रम में बच्चों को विस्तृत जानकारी शिक्षक हेमंत दुबे द्वारा प्रदान की गई। कार्यक्रम में क्विज मास्टर मधु कुरैशी, आशीष जोशी, रामकृष्ण श्रीवास्तव ने बच्चों से समन्वय स्थापित किया।

जवाब देकर आए अव्वल

क्विज में विभिन्न विद्यालयों में से प्रथम स्थान जूनियर माध्यमिक विद्यालय मक्सी के कक्षा 6 के छात्र अरबाज अफजल खान एवं कक्षा 7 की छात्रा कु. रोशनी राकेश जाटव ने प्राप्त किया। इसी तरह सीनियर वर्ग में प्रथम स्थान कक्षा 12वी के छात्र संदीप बाबू सिंह खींची एवं लोकेंद्र प्रेम सिंह ने प्राप्त किया। उत्कृष्ट विद्यालय शाजापुर के कक्षा 10वी के छात्र मयंक मालवीय एवं पीयूष गोयल समान अंक होने पर विजेता रहे। इस अवसर पर शिक्षक-शिक्षिकाएं उपस्थित थे। कार्यक्रम में सहयोग अजय मालवीय ने दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *