वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे विद्यार्थियों ने लिया वसंत उत्सव में अनुकरणीय संकल्प -

विद्यार्थियों ने लिया वसंत उत्सव में अनुकरणीय संकल्प

1 min read

🔳 प्रांजल इंर्फोमेशन टेक्नॉलोजी में विद्यार्थियों ने मनाया संस्था में वसंतपंचमी एवं रतलाम स्थापना महोत्सव 

हरमुद्दा
रतलाम, 30 जनवरी। वसंत पंचमी के अवसर पर विद्यार्थियों ने ज्ञान को आगे फैलाने का संकल्प लेते हुए देश को विश्वगुरु बनाने का प्रण लिया। स्वच्छ और स्वस्थ भारत के लिए कार्य करने और गांव-गांव में बड़े साक्षरता से कंप्यूटर साक्षरता की ओर बढ़ाने का अनुकरणीय संकल्प लिया।

गुरुवार को प्रांजल इंर्फोमेशन टेक्नॉलोजी द्वारा वसंत पंचमी महोत्सव एवं रतलाम स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने संकल्प लिया। कार्यक्रम में विद्यार्थियों के साथ संस्था निदेशक डॉ. हिमांशु जोशी एवं प्राचार्य अर्चना जोशी, संस्था उपाध्यक्ष हर्ष दशोत्तर, सचिव पवन शर्मा ने मां सरस्वती के जन्मोत्सव पर पूजा अर्चना, आरतीकर सरस्वती की वंदना की।

वसंत पंचमी को ज्ञान पंचमी भी कहते हैं : डॉ. जोशी

संस्था निदेशक डॉ. जोशी ने बताया वसंत ऋतुओं का राजा है। यह पर्व वसंत ऋतु के आगमन का सूचक है। वसंत में उनमे नयी कोपलें आने लगती है। वसंत पंचमी को ज्ञान पंचमी के रूप में भी मनाते है।

यह थे मौजूद

संस्था की लक्ष्मी कुँवर, दीपिका मेहता, रजनी वर्मा, शुभम राठौर, दीपशिखा जोशी एवं विद्यार्थी उपस्थित थे। संचालन निदेशक डॉ. जोशी किया। आभार प्राचार्य श्रीमती जोशी ने माना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *