वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे दो दिवसीय जिला स्तरीय रोजगार मेला 31 से -

दो दिवसीय जिला स्तरीय रोजगार मेला 31 से

1 min read

🔳 रोजगार और स्वरोजगार की जानकारी एक ही स्थान पर

हरमुद्दा

रतलाम, 30 जनवरी। कला एवं विज्ञान महाविद्यालय में 31 जनवरी एवं 1 फ़रवरी को जिला स्तरीय करिअर अवसर मेला आयोजित किया जाएगा । मेले का उद्घाटन शुक्रवार को विद्यायक हर्षवर्धन गेहलोत के मुख्य आतिथ्य एवं कलेक्टर रुचिका चौहान की अध्यक्षता में होगा।
मेले में मौके पर ही पंजीयन होगा। पंजीयन करवाने के बाद विद्यार्थी विभिन्न कम्पनियों के स्टॉल पर जाकर योग्यता के अनुसार अपनी पसन्द की नौकरी प्राप्त कर सकते है। उन्हें स्थान पर ही नौकरी मिलेगी। मेले में महविद्यालय के अलावा भी सभी विद्यार्थी अपनी सहभागिता सुनिश्चित कर सकते है।

मेला प्रभारी डॉ. स्वाति पाठक ने बताया कि स्वामी विवेकानंद करियर मार्गदर्शन प्रकोष्ठ ,उच्च शिक्षा विभाग द्वारा प्रदेश के 63 महविद्यालयों को जिला स्तरीय करियर अवसर में मेले का दायित्व सौपा गया है। इसमें रतलाम जिले का शासकीय कला एवं विज्ञान महाविद्यालय भी शामिल है ।

ऋण और परियोजनाओं की भी दी जाएगी जानकारी

डॉ. पाठक बताया कि मेले में विद्यार्थियों को एक ही स्थान पर रोजगार तो मिलेगा ही साथ ही स्वरोजगार के लिए विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा भी शासन की विभिन्न योजनाओ, ऋण सुविधा, परियोजना का प्रारूप बनाना आदि हेतु मार्गदर्शन भी दिया जाएगा।

मौके पर ही देंगे प्लेसमेंट

मेले में स्थानीय, प्रादेशिक तथा प्रदेश के बाहर के संस्थान भी अपने मानव संसाधन की आवश्यकताओं के लिए मौके पर ही प्लेसमेंट देंगे। ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट अधिकारी प्रो. दिनेश बौरासी ने बताया की विद्यार्थी अपने साथ सीवी, दस्तावेज तथा पासपोर्ट साइज़ के फोटो लेकर आएं। उन्हें औपचारिक पहनावे में उपस्थित होना चाहिए । मेले में 8 वी , 10 वी ,12 वी , ITI , पोलटेक्निक , स्नातक, इंजीनियरिंग, मेनेजमेंट आदि योग्यता के विद्यार्थियों की आवश्यकताओ की पूर्ति हेतु कम्पनिया आएगी। कम्पनियों से जॉब ऑफर लेटर लेकर भी मंगवाए गए है। पूरा मेला निःशुल्क है। विद्यार्थियों को किसी भी व्यक्ति या कम्पनी को कोई भुगतान नहीं करना है।

लाभ लेने का आह्वान

मेले समिति के अध्यक्ष एवं अग्रणी महाविधालय के प्राचार्य डॉ. संजय वाते ने विद्यार्थियों एवं जिले के समस्त नागरिको से मेले का अधिकतम लाभ लेने का आह्वन किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *