वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे संभागायुक्त ने कानून एवं व्यवस्था पर पुलिस अधीक्षक एवं कलेक्टर से चर्चा की -

संभागायुक्त ने कानून एवं व्यवस्था पर पुलिस अधीक्षक एवं कलेक्टर से चर्चा की

1 min read

मतदाता सूची पुनरीक्षण की मल्टीलेयर्ड चेकिंग कार्य की समीक्षा भी की

हरमुद्दा
शाजापुर, 06 फरवरी। उज्जैन संभागायुक्त अजीत कुमार ने गुरुवार को शाजापुर का भ्रमण कर कलेक्टर डॉ. वीरेन्द्र सिंह रावत एवं पुलिस अधीक्षक पंकज श्रीवातस्व से जिले की कानून एवं व्यवस्था पर चर्चा कर जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने अराजक तत्वों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
संभागायुक्त श्री कुमार ने भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर चल रहे मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य में मल्टीलेयर्ड चेकिंग की समीक्षा की। उल्लेखनीय है कि मल्टीलेयर्ड चेकिंग के अनुसार मतदाता सूची के शुद्धता के लिए प्रारूप-6, 6-ए, 7 एवं 8 में प्राप्त आवेदनों की जिला निर्वाचन अधिकारी को एक प्रतिशत, निर्वाचन रजिस्ट्रीकरण अधिकारी को 3 प्रतिशत तथा सहायक निर्वाचन रजिस्ट्रीकरण अधिकारी को 5 प्रतिशत समीक्षा करनी होती है।

विशेष रूप से करें जांच

समीक्षा में संभागायुक्त ने निर्देश दिए कि जिन मतदान केन्द्रों पर नाम जुड़वाने एवं नाम कटवाने के बहुत ज्यादा आवेदन आए हो, ऐसे आवेदनों की विशेष रूप से जांच करें। इस अवसर पर अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी मंजुषा विक्रांत राय भी उपस्थित थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *