वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे भोजन की थाली हो पोषण से भरपूर -

भोजन की थाली हो पोषण से भरपूर

ग्राम धामनोद में राष्ट्रीय सेवा योजना के शिविर में हुआ बौद्धिक सत्र 

हरमुद्दा
रतलाम, 7 फरवरी। ग्राम धामनोद में चल रहे शासकीय कला एवं विज्ञान महाविद्यालय रतलाम के रासेयो शिविर के बौद्धिक सत्र में महिला एवं बाल विकास विभाग की प्रेरणा तोगड़े ने पौषण आहार के संबंध में स्वयंसेवकों को बताया कि भोजन की थाली पोषण से भरपूर होनी चाहिए। भोजन में प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट, वसा, विटामिन, मिनरल्स आदि पोषक तत्व होने चाहिए। दिनभर 8 से 10 गिलास पानी पीना चाहिए।

बच्चों के मानसिक व शारीरिक शोषण के प्रति रहे जागरूक : अरोड़ा

सुश्री भावना अरोड़ा ने बाल संरक्षण व अधिकारों पर चर्चा करते हुए बताया कि बाल श्रम और बच्चों का मानसिक व शारीरिक शोषण न हो इसके प्रति हम सभी को जागरूक रहना चाहिए। बच्चो के शोषण संबंधी जानकारी मिलने पर चाइल्ड लाइन न.1098 की मदद लेनी चाहिए।

स्वयंसेवकों की जिज्ञासा का हुआ समाधान

मोटिवेशनल स्पीकर शुभम मंदसोरकर ने टाइम मैनेजमेंट, कम्युनिकेशन स्किल, कॅरियर को लेकर स्वयंसेवकों की जिज्ञासा का समाधान किया।

अतिथियों का किया स्वागत

कार्यक्रम के प्रारम्भ में अतिथियों का स्वागत दुर्गेश सोलंकी, किरण गोधा, अंजू सूर्यवंशी, प्रियंका मकवाना ने किया। इस अवसर पर डॉ. गोपालसिंह खराड़ी, डॉ. धीरेन्द्र केरवाल उपस्थित थे। संचालन रागिनी यादव ने किया। आभार डॉ. ललिता मरमट ने माना।

IMG_20200207_211702

स्वयंसेवकों ने किया अनुकरणीय कार्य

प्रोजेक्ट कार्य के अंतर्गत स्वयंसेवकों ने साईं मंदिर परिसर में स्वच्छ्ता कार्य किया, जिसमे क्यारी निर्माण, बगीचे की जाली की मरम्मत,कचरा व पोलोथिन मुक्त परिसर आदि कार्य किए गए।

IMG_20200207_211714

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *