वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे दिल्ली में मतदान शुरू, लंबी लाइनों से खफा है मतदाता -

दिल्ली में मतदान शुरू, लंबी लाइनों से खफा है मतदाता

1 min read

दावे हुए फेल, लगी लंबी लाइने, मतदाता हो रहे परेशान

⬛ 70 सीटों के लिए मतदान

⬛ मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

नई दिल्ली,08 फरवरी। दिल्ली में शुरू हो गया है। लंबी-लंबी लाइनों से मतदाता खफा है। जिम्मेदारों ने दावे किए थे कि मतदाता को मिनटों में मतदान का अवसर मिल जाएगा, लेकिन घण्टों लग रहे है। दिल्ली की सभी 70 सीटों पर मतदान शुरू हो गया है। मतदान केंद्र पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। देशवासियों की निगाहें अब दिल्ली पर टिकी हुई है कि दिल्ली में आपका राज रहेगा या भाजपा का।

उल्लेखनीय है कि 70 सीटों पर मतदान के लिए 2689 जगहों पर कुल 13757 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं. करीब 1 करोड़ 47 लाख वोटर मतदान करेंगे। मतदाता मतदान केंद्रों के आगे कतार बनाकर खड़े हैं।

किसके सर सजेगा ताज, भाग्य बंद होगा आज

दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP), भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस के बीच है। सीएम अरविंद केजरीवाल जहां पांच साल के आप सरकार के कामों को लेकर जनता से वोट मांग रहे हैं। वहीं, बीजेपी राष्ट्रवाद, नागरिकता कानून और शाहीन बाग में प्रदर्शन का मुद्दा उठा रही है। अब देखना है कि दिल्ली की जनता इस बार सत्ता का ताज AAP के सिर सजाती है या फिर बीजेपी को मौका दिया जाएगा। उम्मीदवारों का भाग्य आज बंद हो जाएगा।

परिणाम आएगा 11 फरवरी को

दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे 11 फरवरी (मंगलवार) को आएंगे। 22 फरवरी को दिल्ली विधानसभा का कार्यकाल खत्म हो रहा है। ऐसे में नियमानुसार उससे पहले ही चुनाव संपन्न कराकर नई विधानसभा का गठन करना होगा। चुनावी व्यवस्था में 90 हजार कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। पोलिंग बूथ पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *