वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे 22 वें खेल चेतना मेले का हुआ पुरस्कार वितरण एवं अभिनंदन समारोह -

22 वें खेल चेतना मेले का हुआ पुरस्कार वितरण एवं अभिनंदन समारोह

हरमुद्दा
रतलाम, 10 फरवरी। चेतन्य काश्यप फाउण्डेशन एवं क्रीड़ा भारती द्वारा आयोजित 22 वें खेल चेतना मेला का पुरस्कार वितरण एवं अभिनंनदन समारोह पद्मश्री से सम्मानित होने वाली डॉ. लीला जोशी के मुख्य आतिथ्य में आयोजित हुआ।

खेल चेतना मेला रतलाम की बड़ी धरोहर : डॉ. जोशी

IMG_20200209_230715

डॉ. जोशी ने समारोह में कहा कि वर्तमान समय में जब खेल मैदान सिकुड़ते जा रहे है, तब खेल चेतना मेला जैसे आयोजन रतलाम के लिए बड़ी धरोहर है।

खेल हार कर जीतने का संस्कार देते है : काश्यप

IMG_20200209_230701

फाउण्डेशन अध्यक्ष, विधायक एवं क्रीड़ा भारती के राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष चेतन्य काश्यप ने कहा कि खेल हार कर जीतने का संस्कार देते है। इसीलिए 22वर्षों से खेलों के माध्यम से स्वस्थ समाज की कल्पना एवं खेलों के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए खेल चेतना मेला आयोजित किया जा रहा है। डॉ. जोशी द्वारा आज जो खिलाड़ी सम्मानित हो रहे है, वे रतलाम के भविष्य बनेंगे।

यह थे मंचासीन

पुरस्कार वितरण एवं अभिनन्दन समारोह में ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना, भाजपा जिलाध्यक्ष राजेन्द्रसिंह लुनेरा, क्रीड़ा भारती के जिलाध्यक्ष डॉ. गोपाल मजावदिया एवं खेल चेतना मेला आयोजन समिति सचिव मुकेश जैन मंचासीन रहे।

डॉ. जोशी का किया अभिनंदन

IMG_20200209_230741

समारोह में पद्मश्री पुरस्कार के लिए चयनित डॉ. लीला जोशी का शॉल श्रीफल एवं सम्मान पत्र भेंटकर अभिनन्दन किया गया। अभिनन्दन पत्र का वाचन आयोजन समिति सचिव श्री जैन ने किया। आरंभ में क्रीड़ा भारती के जिलाध्यक्ष डॉ. मजावदिया ने स्वागत भाषण दिया। इस मौके पर खेल चेतना मेला के आयोजन में शामिल 17 खेलों के संयोजकों को स्मृति चिह्न प्रदान किए गए।

दिए पुरस्कार

सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए साईश्री इन्टरनेशनल एकेडमी को श्रेष्ठ विद्यालय, मार्च पास्ट में मॉर्निंग स्टार (सीबीएसई) स्कूल को प्रथम एवं जैन विद्या निकेतन को द्वितीय पुरस्कार, बैण्ड प्रदर्शन में सरस्वती शिशु विद्या मंदिर काटजू नगर को प्रथम, जैन बालक उमावि. को द्वितीय एवं ज्योति कॉन्वेन्ट स्कूल को तृतीय पुरस्कार दिया गया। स्काउट गाइड का विशेष पुरस्कार गणेश शर्मा ने प्राप्त किया। समारोह में खेल चेतना मेला की विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेता एवं उपविजेताओं को पुरस्कृत किया गया। संचालन अब्दुल सलाम खोकर ने किया।

क्रीड़ा ज्ञान परीक्षा का पुरस्कार वितरण 12 फरवरी को दिल्ली में

श्री काश्यप ने बताया कि फाउण्डेशन द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित क्रीड़ा ज्ञान परीक्षा के 12 फरवरी को नई दिल्ली में होने वाले पुरस्कार वितरण समारोह पर भी प्रकाश डाला। इस समारोह में केन्द्रीय खेल मंत्री किरण रिजीजु मुख्य अतिथि रहेंगे।

श्री काश्यप के लिए राजनीति साध्य नहीं, सेवा का मार्ग

ग्रामीण विधायक श्री मकवाना ने समारोह में कहा कि खेल चेतना मेला के माध्यम से खिलाडि़यों को एक नया प्लेटफॉर्म मिला है। इससे वे प्रतिभाओं को राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर पर ले जा सकते है। रतलाम के लिए यह मेला गौरव की बात है। विधायक चेतन्य काश्यप का सदैव प्रयास रहता है, कि रतलाम का नाम रोशन हो। उनका यह कार्य राजनीति को साध्य के रूप में नहीं, अपितु सेवा के मार्ग के रूप में प्रदर्शित करने वाला है।

प्रदेश के लिए गौरव की बात : लुनेरा

भाजपा जिलाध्यक्ष श्री लुनेरा ने कहा कि हर व्यक्ति के जीवन में पढ़ाई के साथ खेल भी जरूरी है, इनसे शारीरिक एवं मानसिक विकास होता है। 22 वर्षों तक खेल चेतना मेला का आयोजन होना रतलाम ही नहीं पूरे प्रदेश के लिए गौरव की बात है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *