वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे रासेयो स्वयंसेवकों ने नशामुक्ति ,मतदाता जागरूकता पर किया नुक्कड़ नाटक -

रासेयो स्वयंसेवकों ने नशामुक्ति ,मतदाता जागरूकता पर किया नुक्कड़ नाटक

1 min read

हरमुद्दा
रतलाम, 10 फरवरी। शासकीय कला एवं विज्ञान महाविद्यालय रतलाम के ग्राम धमनोद में चल रहे रासेयो शिविर में स्वयंसेवको ने सामाजिक संदेश से ओत-प्रोत नुक्कड़ नाटकों की ग्राम में नागरिकों के बीच प्रस्तुति दी।

बौद्धिक सत्र में जिला चिकित्सालय से आए अतिथि अपूर्व शर्मा ने एड्स अवेयरनेस पर स्वयंसेवकों को एड्स के कारण एवं बचाव पर जानकारी दी। रमेश सोलंकी ने बताया रक्तदान करने से लोगों को जीवनदान मिलता है तथा रक्तदाता को किसी प्रकार की कमजोरी महसूस नहीं होती है । घनश्याम परमार ने टीबी के लक्षण एवं उसके उपायों पर प्रकाश डाला। प्रो.विनोद कुमार शर्मा, डॉ. वी शास्त्री, डॉ. सीएल शर्मा ने स्वयंसेवको का उत्साहवर्धन किया। डॉ. आरपी पाटीदार ने समय प्रबंधन और राष्ट्रीय सेवा योजना के महत्व को विस्तार से समझाया।
प्रोजेक्ट कार्य के अंतर्गत माध्यमिक स्कूल परिसर में स्वच्छ्ता कार्य किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रम में स्वयंसेवकों ने देशभक्ति गीतों पर रंगारंग प्रस्तूति दी।

IMG_20200210_153453

दिया मार्गदर्शन

कार्यक्रम अधिकारी डॉ. गोपालसिंह खराड़ी, डॉ. धीरेन्द्र केरवाल, डॉ. ललिता मरमट ने स्वयंसेवको को मार्गदर्शन प्रदान दिया। स्वयंसेवक शुभम पंवार, पंकज डाबी, सुरेश सिसोदिया, अनुराधा राठौर, रागिनी यादव आदि ने शिविर गतिविधियों का संचालन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *