वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे महिलाएं अपनी सुरक्षा स्वयं करें : डॉ. पाटीदार -

महिलाएं अपनी सुरक्षा स्वयं करें : डॉ. पाटीदार

🔲 दस दिवसीय आत्म सुरक्षा प्रशिक्षण का समापन

हरमुद्दा
रतलाम, 22 फरवरी। शासकीय कला एवं विज्ञान महाविद्यालय, रतलाम में दस दिवसीय आत्म सुरक्षा प्रशिक्षण का समापन किया गया। छात्राओं के द्वारा प्रशिक्षण का फीडबैंक भी दिया गया।डॉ. पीसी पाटीदार ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि छात्राओं ने प्रशिक्षण को उत्साह के साथ सीखा आगे भी सीखे और अन्य छात्राओं को भी प्रोत्सिहत करें।

कठोर कानून के बावजूद भी अपराधों में कमी नहीं : डॉ. आर्य

महिला सशक्तिकरण समिति संयोजक डॉ. सुशीला आर्य ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए कठोर कानून बने है, लेकिन उसके बाद भी अपराधों में कमी नहीं आ रही है। इसके लिए यदि आप मुसीबत में फंसती है तो यदि आप आत्म सुरक्षा करने मे तभी सक्षम होगी जब आप जुडो कराते में प्रशिक्षित होगी। आपने आत्म सुरक्षा प्रशिक्षन को इतने उत्साह से सीखा। आत्म सुरक्षा का गुर आपमें है तो मुसीबत में आप अपनी सुरक्षा स्वयं कर सकती है। आपको किसी की सहायता की आवश्यकता नहीं होगी। छात्राएं अपनी सुरक्षा भी कर सकती है। आवश्यकता पड़ने पर दूसरों को मदद भी कर सकती है। दुर्घटनाओं से बचने के लिए सुनसान वाले रास्तों से जाने से बचे, किसी अजनबी पर विश्वास न करें, घर पर बता कर जाए । इस तरह आप अपनी सुरक्षा कर सकती है।

यह थे मौजूद

क्रीड़ा अधिकारी डॉ. रूपेन्द्र फरस्वांण, डॉ. एसएस मौर्य, कनुश्री राणावत, डॉ. भावना नागर आदि उपस्थित थे । संचालन डॉ. अलका कुलश्रेष्ठ ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *