वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे निर्माण में प्रयुक्त ईटों की क्वालिटी पर जताई नाराजगी -

निर्माण में प्रयुक्त ईटों की क्वालिटी पर जताई नाराजगी

1 min read

🔲 आयुक्त निशक्तजन संदीप रजक द्वारा निर्माणाधीन विकलांग पुनर्वास केंद्र का निरीक्षण

🔲 वृद्धाआश्रम के बुजुर्गों से भी की मुलाकात

हरमुद्दा
रतलाम, 24 फरवरी। भोपाल से आए मध्य प्रदेश शासन के निशक्तजन कल्याण विभाग आयुक्त संदीप रजक ने सोमवार को रतलाम में विभिन्न संस्थानों का निरीक्षण किया। इस दौरान बिरियाखेड़ी क्षेत्र में निर्माणाधीन जिला विकलांग पुनर्वास केंद्र का निरीक्षण करते हुए उपयोग में ली जा रही ईटों की गुणवत्ता पर नाराजगी जताई। संबंधित इंजीनियर को तत्काल ईटों को बदलने के निर्देश दिए।
आयुक्त ने डे-केयर सेंटर तथा वृद्ध आश्रम भी देखा। निवासरत बुजुर्गों से मुलाकात की, चर्चा करते हुए खुश रहने के लिए बुजुर्गों को टिप्स भी दिए।
आयुक्त श्री रजक ने सीडब्ल्यूएसएन छात्रावास का भी निरीक्षण किया। छात्रावास के किचन कक्ष तथा अन्य व्यवस्थाओं पर संतुष्टि व्यक्त की। दिव्यांग विद्यार्थियों की परीक्षाओं की तैयारियों को देखते हुए निर्देश दिए कि विशेष शिक्षकों द्वारा अतिरिक्त समय दिया जा कर बच्चों की पढ़ाई करवाई जाए।

उद्यान का एक गेट छात्रावास की तरह खोला जाए

छात्रावास के पास निर्माणाधीन उद्यान का एक गेट छात्रावास की ओर किए जाने के निर्देश भी दिए ताकि दिव्यांग बच्चे उद्यान का लाभ ले सकें। उन्होंने कहा कि उद्यान को दिव्यांग अनुभूति पार्क के रूप में विकसित किया जाएगा।

दिव्यांग जनों की सुविधाओं पर दिया जाए ध्यान

IMG_20200224_201419

आयुक्त ने निर्माणाधीन जिला विकलांग पुनर्वास केंद्र में बनाई जा रही रैंप तथा रेलिंग पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए ताकि दिव्यांगजन की ट्राईसाईकिल या व्हील चेयर सरलता पूर्वक आ जा सके।

IMG_20200224_205651

संपूर्ण प्रांगण को बाधा रहित बनाने के लिए भी निर्देशित किया। वृद्धाआश्रम के निरीक्षण के दौरान आयुक्त ने वृद्धाआश्रम के सब कमरों में वेंटिलेशन नहीं होने पर खिड़कियां खोल कर रखने और कक्षों की प्रतिदिन सफाई के लिए निर्देशित किया। डे-केयर सेंटर निरीक्षण के दौरान गतिविधियों की प्रशंसा की सेंटर का ज्यादा से ज्यादा प्रचार करने पर जोर दिया इसके अलावा वृद्धाआश्रम में बनाए गए रैंप की लंबाई बढ़ाने तथा उसे बाधा रहित बनाने के लिए निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *