वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कुप्रथाओं से निकालकर विकास की मुख्यधारा में लाएंगे समाज को : बिरधीचन्द्र शर्मा -

कुप्रथाओं से निकालकर विकास की मुख्यधारा में लाएंगे समाज को : बिरधीचन्द्र शर्मा

🔲 अखिल भारतीय श्री हरियाणा गौड़ ब्राह्मण महासभा राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव 22 मार्च को

🔲 स्थानीय समाज ने किया स्वागत और दिया समर्थन

🔲 देश भर की स्थानीय इकाई को करेंगे मजबूत

हरमुद्दा

रतलाम, 27 फरवरी। श्री हरियाणा गौड़ ब्राह्मण समाज को सामाजिक बुराइयों, कुप्रथाओं और रूढ़ियों के बंधन से मुक्त कर समाज को विकास की मुख्यधारा में लाने का प्रयास किया जाएगा। दहेज, मृत्यु भोज, दिखावा आदि बुराइयों को समाप्त कर विकास की नई सोच और चिंतन का सूत्रपात किया जाएगा। बालिका शिक्षा के लिए विशेष कारगर कदम उठाए जाएंगे। समाज के गरीब और अक्षम वर्ग के लिए विशेष योजनाएं बनाई जाएगी। ताकि उन्हें किसी प्रकार की दिक्कत ना हो।

IMG_20200227_143857

यह बात श्री हरियाणा गौड़ ब्राह्मण समाज के बिरधीचंद्र शर्मा ने हरमुद्दा से चर्चा में कही। श्री शर्मा अखिल भारतीय हरियाणा गौड़ ब्राह्मण महासभा के चुनाव में राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवार हैं। रतलाम प्रवास के दौरान श्री शर्मा ने चर्चा में बताया कि देश के मध्य प्रदेश, गुजरात, दिल्ली सहित राजस्थान के कुछ स्थानों पर 22 मार्च को मतदान होगा। जयपुर सहित आसपास के क्षेत्रों के लिए 29 मार्च को मतदान होगा। सभी मतपेटियां जयपुर में एकत्र रहेगी। मतगणना 5 अप्रैल को की जाएगी।

दल करवाएगा सभी दूर निर्वाचन

चुनावी प्रणाली पर प्रश्न के जवाब में श्री शर्मा ने बताया कि चुनाव के लिए जयपुर से ही सभी दूर दल जाएगा और मतदान करवाएगा। श्री शर्मा ने बताया कि समाज के 81 हजार 500 मतदाता हैं। जिसमें राजस्थान में ही 54 हजार के करीब मतदाता हैं। श्री शर्मा ने बताया कि जब वे राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष थे, तब विद्यार्थियों की सुविधा के लिए हॉस्टल बनवाया था। एक करोड़ मूल्य की जमीन मात्र ₹5 लाख में दिलवाई थी। जिसका आज 5 करोड मूल्य है। हॉस्टल में वर्तमान में 300 से अधिक विद्यार्थी मौजूद हैं जो कि अपनी पढ़ाई को आगे बढ़ा रहे हैं।

वर्तमान अध्यक्ष के प्रति है समाज में आक्रोश

श्री शर्मा ने वर्तमान अध्यक्ष के बारे में बताया कि शंकरलाल शर्मा 2006 से राष्ट्रीय अध्यक्ष बने हुए हैं, लेकिन सक्रिय नहीं है। कार्य योजना का अभाव और संवादहीनता के कारण समाज एक दशक पीछे चला गया है। कई स्थानों पर भ्रमण के बाद पता चला है कि समाज में उनके प्रति काफी आक्रोश फैला हुआ है। जब से वह अध्यक्ष बने हैं, तब से समाज में कुछ भी नहीं हुआ है। जनसंपर्क के दौरान आभास हो रहा है कि प्रत्येक वर्ग मेरे साथ हैं और मेरी कार्य योजना और समाज उत्थान को लेकर उत्साहित है। दो उम्मीदवारों ने मेरे समर्थन में नाम वापस ले लिए है। 5 वर्ष के कार्यकाल में मैं समाज को विकास के शिखर की ओर ले जाने का भरसक प्रयास करूंगा।

स्थानीय समाज के लोगों को बताइ अपनी कार्य योजना

IMG_20200227_144052

श्री हरियाणा गौड़ ब्राह्मण समाज के त्रिपोलिया गेट स्थित श्रीराम मंदिर में आयोजित बैठक में समाज के सक्रिय एवं जागरूक लोगों को उन्होंने समाज उत्थान की कार्य प्रणाली और समाज विकास की योजनाओं के बारे में भी विस्तृत चर्चा की।

समर्थन के साथ स्वागत किया बुजुर्ग और युवाओं ने

IMG_20200227_143627

रतलाम में स्थानीय हरियाणा गौड़ ब्राह्मण समाज ने श्री शर्मा का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनाव में समर्थन किया। श्री शर्मा के साथ जगदीश नारायण शर्मा, सीताराम शर्मा, बंसीलाल बौहरा, रामगोपाल शास्त्री भी आए हैं। इस दौरान समाज के उम्रदराज और युवा वर्ग ने मुंबई ईकाई के अध्यक्ष श्याम शर्मा, स्थानीय इकाई के पूर्व अध्यक्ष हरसहाय शर्मा, रामचंद्र शर्मा, बाबूलाल शर्मा, डॉ. राजेंद्र शर्मा, रामबाबू शर्मा, मोहन लाल शर्मा, प्रकाश शर्मा, विशाल शर्मा, विजय शर्मा, मनोज शर्मा, चेतन शर्मा, गौरीशंकर शर्मा, शिवकुमार शर्मा, कैलाश शर्मा आदि ने उम्मीदवार श्री शर्मा सहित उनके साथ आए मित्रों का पुष्पहार से स्वागत कर चुनाव में विजय होने की शुभकामनाएं व्यक्त की। आभार रविंद्र शर्मा ने माना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *