वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कॅरोना वाइरस के चलते प्रदेश के सभी जिला अस्पतालों में बनाए आइसोलेशन वॉर्ड -

कॅरोना वाइरस के चलते प्रदेश के सभी जिला अस्पतालों में बनाए आइसोलेशन वॉर्ड

🔲 मध्यप्रदेश का स्वास्थ्य विभाग हुआ सतर्क

🔲 जयपुर से फ्लाइट, ट्रेन, बस से आने वाले यात्रियों का होगा परीक्षण

हरमुद्दा
भोपाल/ रतलाम, 3 मार्च। पड़ोसी राज्य राजस्थान में करोना वायरस के मरीज मिलने के बाद मध्यप्रदेश भी सतर्क हो गया है। मध्यप्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के माथे पर चिंता की रेखा खींच गई है। नतीजतन भोपाल में भी स्वास्थ्य विभाग ने हाईअलर्ट जारी किया है। स्वास्थ्य संचालक प्रतीक हजेला ने समीक्षा बैठक में आदेश दिया है।

बैठक में राजधानी समेत प्रदेश में कोरोनावायरस को लेकर की गई तैयारियों की समीक्षा की गई। इस दौरान संचालक हजेला ने प्रदेश के सभी जिला अस्पतालों में आइसोलेशन वॉर्ड बनाने के साथ ही वेंटिलेटर की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

आने वाले यात्रियों की होगी जांच

बैठक के दौरान स्वास्थ्य अमले को निर्देश दिए गए हैं कि जयपुर से आने वाली दोनों फ्लाइट से आने वाले यात्रियों की एयरपोर्ट पर ही जांच की जाए। जयपुर से आने वाली ट्रेनों के साथ ही बस आदि से आने वाले यात्रियों की जांच की भी व्यवस्था की जाए। राजधानी में पहले से ही जेपी अस्पताल में आइसोलेशन वॉर्ड तैयार किया जा चुका है। कोई संदिग्ध मरीज मिलता है तो उसे आइसोलेशन वॉर्ड में रखने के साथ ही इलाज करने वाले डॉक्टरों के लिए स्पेशल किट की भी व्यवस्था की गई है।

टीम तैयार

करोना वायरस से लड़ने के लिए पूरी टीम तैयार है। आइसोलेशन वार्ड भी बनाया है। सभी को जिम्मेदारी दे दी गई है। इसमें कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।

🔲 डॉ. प्रभाकर ननावरे, मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी, रतलाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *