वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे प्रदेश के सियासी घमासान में सुवासरा के कांग्रेसी विधायक का सरकार को झटका -

प्रदेश के सियासी घमासान में सुवासरा के कांग्रेसी विधायक का सरकार को झटका

🔲 विधानसभा अध्यक्ष को भेजा सदस्यता से अपना इस्तीफा

🔲 उपेक्षित व्यवहार से खफा है सुवासरा के विधायक

हरमुद्दा
रतलाम/भोपाल, 5 मार्च। प्रदेश के सियासी घमासान में सुवासरा के कांग्रेसी विधायक का सरकार को बड़ा झटका दिया है। उपेक्षित व्यवहार से खफा सुवासरा के विधायक हरदीप सिंह डंग ने गुरुवार को विधानसभा अध्यक्ष को अपनी सदस्यता से इस्तीफा भेजा है।

विधायक द्वारा भेजे गए इस्तीफे में विभिन्न मुद्दे उठाए गए हैं। हरमुद्दा ने विधायक के इस्तीफे को पाठकों के लिए प्रस्तुत किया है।

यह लिखा है सुवासरा विधायक हरदीप सिंह डंग ने

विधायक ने अपने इस्तीफे में लिखा है कि मुझे कांग्रेस कार्यकर्ताओं एवं जनता ने बड़ी आशा में उम्मीदों के साथ लगातार दूसरी बार विधायक बनाकर विधानसभा में भेजा था। किंतु बड़े ही दुखी मन से लिखने में आता है कि 14 माह बीत जाने के बाद भी विधानसभा क्षेत्र एवं संसदीय क्षेत्र में लगातार मेरी उपेक्षा की जा रही है।

दलाल एवं भ्रष्टाचारी सरकार में बैठे

IMG_20200229_131446

कोई भी मंत्री कार्य करने को तैयार नहीं है। दलाल एवं भ्रष्टाचारी सरकार में बैठे हैं। कार्यकर्ताओं के छोटे से छोटे कार्य के लिए भोपाल में अनेकों चक्कर लगाने पड़ते हैं और कार्य नहीं होते हैं। इसी प्रकार से विकास कार्य जैसे सिंचाई योजना, सड़क निर्माण, बाढ़ से सौ प्रतिशत क्षति होने पर एकमुश्त मुआवजा राशि, फसल बीमा राशि, बोनस, स्व सहायता समूह, ऋण माफी, विद्यार्थियों को लैपटॉप आदि महत्वपूर्ण कार्य पूर्ण नहीं हो पा रहे हैं।
मेरे क्षेत्र के विकास के लिए कई बार आवेदन पर कहा गया कि बजट में कमी है जबकि मंत्री एवं उनके जानने वालों के क्षेत्र में विकास के कार्य बिना किसी बाधा के पूर्ण हो रहे हैं।

नहीं भोपाल में ठहरने के लिए उचित व्यवस्था

वर्ष 2013 में मैं उज्जैन संभाग से तथा वर्तमान में मेरे संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस का एकमात्र विधायक होने के बावजूद भी न तो मंत्री पद और न ही विकास कार्य हुए, नहीं सम्मान मिला और नहीं भोपाल में ठहरने के लिए उचित व्यवस्था दी गई जबकि कई नए विधायकों को सुविधाओं के साथ विकास कार्यों की भी स्वीकृति प्रदान की जा रही है।

मानता हूं कि मैं छोटा व्यक्ति हूं

मैं मानता हूं कि मैं छोटा व्यक्ति हूं मेरी गलती रही कि मैं न तो कमलनाथजी, न ही दिग्विजयसिंह जी, न ही सिंधिया जी के गुट का हूं। मैं सिर्फ कांग्रेस का हूं। इसलिए मुझे इतनी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

महत्वपूर्ण समय ऐसे ही बर्बाद नहीं कर सकता

मैं अपने जीवन का महत्वपूर्ण समय ऐसे ही बर्बाद नहीं कर सकता। वर्तमान सरकार तथा मेरे दूसरे बार के विधायक कार्यकाल को डेढ़ वर्ष बीत चुका हैं और 5 साल के कार्यकाल में से आखिरी का एक साल चुनाव का होता है। मैंने पूर्व में भी माननीय कमलनाथजी, दिग्विजयसिंह जी सिंधिया जी को अपनी बात कही है। दुख की बात है कि किसी ने मेरी बात नहीं सुनी। मेरा त्यागपत्र स्वीकार करें। किसानों एवं क्षेत्र के विकास के लिए मेरा संघर्ष जारी रहेगा।

हरदीप सिंह डंग

IMG_20200305_210546

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *