वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे त्यौहार हमारे जीवन में करते है सकारात्मक ऊर्जा का संचार -

त्यौहार हमारे जीवन में करते है सकारात्मक ऊर्जा का संचार

1 min read

🔲 फाग उत्सव में समाजसेवी माधव काकानी ने कहा

हरमुद्दा
रतलाम, 7 मार्च । परिवर्तन प्रकृति का नियम है। हमें इस नियम का पालन करना चाहिएl फाल्गुन मास में प्रकृति बदलती है और पतझड़ का मौसम आता है । जीवन में हर रंग का महत्व है। त्यौहार हमारे जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करते हैं। समस्त विद्यार्थियों को फाग उत्सव की बहुत शुभकामनाएं देता हूं।
यह विचार समाजसेवी माधव काकानी ने शनिवार को ब्राह्मण वास स्थित श्री महर्षि श्रृंग विद्यापीठ में आयोजित फाग उत्सव में मुख्य अतिथि के रूप में व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि हमें प्रत्येक त्यौहार को मनाना चाहिए।

हमें अपनी संस्कृति से जोड़ते
उत्सव : तिवारी

अध्यक्षता करते हुए विद्यापीठ अध्यक्ष कन्हैयालाल तिवारी ने कहा कि उत्सव हमें अपनी संस्कृति से जोड़ते हैं। श्री महर्षि श्रृंग एवं माँ सरस्वती की आरती से फाग उत्सव की शुरुआत हुई।

IMG_20200307_181908

किया अतिथियों का स्वागत

अतिथियों का स्वागत प्रधानाध्यापिका शिल्पा राठौर ने किया। इस अवसर पर विद्यापीठ सचिव मांगीलाल व्यास व सदस्य अनिल पांड्या विशेष रूप से उपस्थित थे। संचालन शिक्षिका प्रज्ञा जोशी ने किया। आभार संस्थापक सह सचिव सतीश त्रिपाठी ने माना। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने फूलों एवं गुलाल से फाग उत्सव में होली मनाई।

विदाई की बेला पर छलके आंसू

कार्यक्रम में कक्षा आठवीं के विद्यार्थियों को विदाई दी। विद्यार्थी अपना अनुभव सुनाते हुए अपने आंसुओं को रोक नहीं पा रहे थे। समस्त विद्यार्थियों को मुख्य अतिथि श्री काकानी द्वारा समिति की ओर से उपहार भेंट किए गए।

विजेताओं को दिए पुरस्कार

कार्यक्रम में उदयपुर शैक्षणिक भ्रमण पर गए समस्त विद्यार्थियों को भी स्मृति चिह्न प्रदान किए गए। शैक्षणिक भ्रमण की यात्रा वर्णन निबंध प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया जिसमें नंदिनी पांचाल,अमन प्रजापत और आकांक्षा परमार क्रमशः प्रथम द्वितीय तृतीय रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *