वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे डिग्री लेने के बाद जीवन यापन के लिए क्या कर रहे हैं विद्यार्थी?, स्टूडेंट ट्रेकिंग से होगी डिग्री की उपयोगिता की पड़ताल -

डिग्री लेने के बाद जीवन यापन के लिए क्या कर रहे हैं विद्यार्थी?, स्टूडेंट ट्रेकिंग से होगी डिग्री की उपयोगिता की पड़ताल

1 min read

🔲 9 दिन में करना है एलुमनी मीट

🔲 हरेक विद्यार्थी पर खर्च होंगे 50 रुपए

हरमुद्दा
भोपाल, 10 मार्च। उच्च शिक्षा विभाग द्वारा विश्व बैंक परियोजना के अंतर्गत चयनित 200 महाविद्यालय के स्नातक और स्नातकोत्तर में उत्तीर्ण विद्यार्थियों की ट्रेकिंग की जाएगी। स्टूडेंट ट्रकिंग के माध्यम से यह जानकारी संकलित करने की कोशिश की जा रही है कि डिग्रीधारक विद्यार्थियों की वर्तमान स्थिति क्या है और प्रदेश के विश्वविद्यालयों से मिली डिग्री की कितनी उपयोगिता है।

परियोजना में चयनित सभी महाविद्यालयों के प्राचार्यों को निर्देशित किया गया है कि वे 2019 में उत्तीर्ण स्नातक और स्नातकोत्तर विद्यार्थियों के लिए एलुमनी मीट का आयोजन करें। मीट में विद्यार्थियों से जानकारी ली जाए कि वे डिग्री लेने के बाद जीवन-यापन के लिए क्या कर रहे हैं। इसके लिए महाविद्यालयों को प्रति विद्यार्थी 50 रुपए खर्च करने का अधिकार दिया गया है। उच्च शिक्षा विभाग ने महाविद्यालयों को 20 मार्च तक एलुमनी मीट आयोजित कराने के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *