वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे प्रदेश कांग्रेस में हुए डैमेज को कंट्रोल करने के लिए सोनिया ने दी जिम्मेदारियां, सरकार बचाने के प्रयास तेज -

प्रदेश कांग्रेस में हुए डैमेज को कंट्रोल करने के लिए सोनिया ने दी जिम्मेदारियां, सरकार बचाने के प्रयास तेज

1 min read

🔲 बीजेपी की विधायक पहुंचे दिल्ली

🔲 कांग्रेस के विधायक बुधवार को जाएंगे जयपुर

हरमुद्दा
भोपाल/ दिल्ली, 11 मार्च। मध्यप्रदेश कांग्रेस में हुए डैमेज को कंट्रोल करने के लिए कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी के नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी है। इधर बीजेपी के सभी विधायक मंगलवार देर रात दिल्ली पहुंचाए गए। वहीं बुधवार को प्रदेश के कांग्रेसी विधायकों को जयपुर शिफ्ट किया जाएगा। प्रदेश कांग्रेस के मौजूदा संकट से निपटने के लिए कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल और वरिष्ठ नेता हरीश रावत के साथ सोनिया गांधी ने विचार-विमर्श किया।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को पार्टी को उस समय बड़ा झटका लगा जब मध्य प्रदेश में वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने के फैसले के बाद उनके गुट के पार्टी के 22 विधायकों ने इस्तीफा सौंप दिया। इस्तीफा देने वाले विधायकों में छह मंत्री शामिल हैं। कांग्रेस सरकार को बचाने के लिए प्रयासों में जुटी है।

इन्हें भेजा भोपाल मध्यस्थता करने के लिए

पार्टी सूत्रों के अनुसार, पूर्व केंद्रीय मंत्री मुकुल वासनिक, वरिष्ठ नेता हरीश रावत और मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी दीपक बाबरिया को पार्टी विधायकों के साथ बातचीत करने के लिए पर्यवेक्षकों के रूप में भोपाल भेजा गया है। सूत्रों ने बताया कि इन नेताओं पर असंतुष्ट विधायकों और पार्टी के बीच मध्यस्थता करने तथा उनकी शिकायतों को सुलझाने का जिम्मा भी है। पार्टी ने सज्जन सिंह वर्मा और गोविंद सिंह को बेंगलुरु में बैठे कुछ बागी विधायकों को अपने पक्ष में करने के लिए भेजा गया है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने लगाया है आरोप हॉर्स ट्रेडिंग का

इससे पहले दिग्विजय सिंह सहित कई कांग्रेस नेताओं ने बीजेपी पर ‘होर्स ट्रेडिंग’ का आरोप लगाया और कहा कि उसने राज्य में कांग्रेस सरकार गिराने की साजिश रची।

5 साल का कार्यकाल करेगी पूरा : कमलनाथ

मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने इस बीच कहा कि चिंता की कोई बात नहीं है क्योंकि पार्टी विधानसभा में अपना बहुमत साबित करेगी। उन्होंने साथ ही कहा कि उनकी सरकार अपना 5 साल का कार्यकाल पूरा करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *