वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कोरोना वायरस : गेर का आयोजन नहीं होगा, सर्वसम्मति से लिया निर्णय -

कोरोना वायरस : गेर का आयोजन नहीं होगा, सर्वसम्मति से लिया निर्णय

🔲 कलेक्टर रुचिका चौहान का आह्वान

🔲 सिनेमा गृह भी रहेंगे बंद आगामी आदेश तक

हरमुद्दा
रतलाम, 13 मार्च। कोरोना वायरस के मद्देनज़र रतलाम शहर और ज़िले में रंग पंचमी के अवसर पर निकलने वाली गेर इस वर्ष आयोजित नहीं की जाएगी। कोरोना वायरस से बचाव के लिए सभी नागरिक सार्वजनिक संपर्क से बचे। ऐसे किसी भी आयोजन से दूरी बनाए रखें, जहां ज्यादा से ज्यादा लोगों से संपर्क की संभावना है।


कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी रुचिका चौहान ने कहा है कि वर्तमान समय में कोरोना के संक्रमण को देखते हुए आयोजकों ने ग़ैर को निरस्त करने का फ़ैसला किया है। आम नागरिकों के स्वास्थ्य के हित में लिया गया यह निर्णय ऐतिहासक एवं सराहनीय है।

IMG_20200313_234148

एडीएम जमुना भिड़े ने बताया है कि सभी ग़ैर आयोजकों से चर्चा उपरांत सभी की सहमति से लोक हित एवं जन स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

मुख्यमंत्री ने ली है भोपाल में बैठक

संबंध में मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा भी भोपाल में बैठक लेकर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं प्रदेश में सभी स्कूल कॉलेज तथा सिनेमा हॉल बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं।

भीड़ वाले स्थान पर एकत्रित ना हो आम नागरिक

कलेक्टर ने कहा है कि लोगों का सार्वजनिक संपर्क से परहेज एवं दूरी बनाए रखना ही कोरोना वायरस से बचाव का सबसे सशक्त एवं कारगर उपाय है। अतः नागरिक ऐसे स्थानों पर नहीं पहुंचे, जहां ज्यादा लोग एकत्र होते हो विभिन्न कार्यक्रमों में भी एक दूसरे से संपर्क से दूरी बनाए रखें। कलेक्टर ने अपील की है कि नागरिक हेल्थ जिम, माल या बड़ी दुकानों में भी लोगों से संपर्क में आने से बचें।

नागरिक रखें सावधानी

इस संबंध में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रभाकर नानावरे तथा रतलाम मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. संजय दीक्षित ने भी कलेक्टर की अपील से सहमति व्यक्त करते हुए नागरिकों से सार्वजनिक संपर्क से बचने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा है कि नागरिक सावधानी रखें कोरोना वायरस से स्वयं तथा परिवार को बचाने के लिए अन्य लोगों के संपर्क से बचें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *