वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे जिले में युद्धस्तर पर : कोरोना से बचाव के लिए सैनिटाइजेशन एवं सफाई अभियान -

जिले में युद्धस्तर पर : कोरोना से बचाव के लिए सैनिटाइजेशन एवं सफाई अभियान

1 min read

हरमुद्दा
रतलाम, 5 अप्रैल। कोरोना वायरस से बचाव के लिए जिले में युद्ध स्तर पर सैनिटाइजेशन सफाई अभियान जारी है । प्रशासन द्वारा निराश्रित, निर्धन व्यक्तियों के लिए भोजन पैकेट वितरण के कार्य भी बड़े पैमाने पर किए जा रहे हैं ।

IMG_20200229_131446

कलेक्टर रुचिका चौहान ने इस संबंध में जिले के सभी एसडीएम, जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों एवं नगरीय निकायों के अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने को कहा है कि प्रत्येक जरूरतमंद व्यक्ति को भोजन अवश्य मिले। नगरीय निकाय और गांव में सार्वजनिक स्थानों तथा गली, मोहल्लों और सड़कों पर कीटनाशक छिड़काव, सफाई, पानी का छिड़काव, सैनिटाइजेशन सतत जारी रखा जाए।

सैनिटाइजेशन और कीटनाशक छिड़काव के कई दौर

कलेक्टर के निर्देश के पालन में जिले में कई स्थानों पर सैनिटाइजेशन और कीटनाशक छिड़काव के कई दौर हो चुके हैं। नगर पंचायतों तथा ग्राम पंचायतों का अमला सक्रियता से अपनी भूमिका का निर्वाह कर रहा है। इसके साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ध्यान रखा जा रहा है। जिले में बनाए गए चेक पोस्टों पर भी लोगों की आवाजाही पर नजर रखी जा रही है। आने-जाने वाले व्यक्तियों का रिकॉर्ड प्रतिदिन रखा जा रहा है। इसके साथ ही चेक पोस्टों पर सैनिटाइजर का भी इंतजाम किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *