वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कोरोना : देश का पहला मामला गुजरात में 14 माह के मासूम की तो पुणे में 44 साल पुरुष की हुई मौत -

कोरोना : देश का पहला मामला गुजरात में 14 माह के मासूम की तो पुणे में 44 साल पुरुष की हुई मौत

1 min read

🔲 मध्यप्रदेश में मौत का आंकड़ा पहुंचा 21 पर

हरमुद्दा
रतलाम, 8 अप्रैल। कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते देश का पहला मामले में नन्ही जान ने भी दम तोड़ दिया है। पुणे में 44 साल के पुरुष की मौत हुई है। अब तक देश में 172 व्यक्ति की कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते जान जा चुकी है। पहले जहां 52 दिनों में 7 व्यक्ति की मौत हुई थी वहीं अब केवल 17 दिनों में 165 व्यक्ति की मौत हो चुकी है। इसके साथ ही पहले जहां संक्रमितों की संख्या 403 थीं, वहीं अब 5373 संक्रमित हो गए हैं।बुधवार को इंदौर में 22 नए पॉजीटिव मिले, इससे शहर में मरीजों की संख्या बढ़कर 173 हो गई। मध्यप्रदेश में संक्रमण से मरने वालों की संख्या 21 हो गई है।
कोरोना संकमण से देश में लगातार मौतें हो रही हैं। कोरोना संक्रमण अब मासूमों को भी अपने जाल में फसा रहा है।गुजरात के जामनगर में कोरोना पीड़ित 14 महीने के बच्चे की मंगलवार शाम को इलाज के दौरान मौत हो गई। 5 अप्रैल को उसका टेस्ट पॉजीटिव आया था। बच्चे के अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। मंगलवार की शाम को उसने आखिरी सांस ली। बच्चे के माता-पिता मजदूर हैं और उत्तर प्रदेश से हैं। प्रशासन का कहना है कि इनकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं थी। यह जामनगर जिले का पहला कोरोना मामला है। उधर, देश में भी कोरोना की वजह से किसी बच्चे की पहली मौत है।

गुजरात में अब तक 16 की मौत

जामनगर प्रशासन अब इसके सोर्स का पता लगा रहा है। माता-पिता को आइसोलेशन में भेजा दिया गया है। इनमें भी किसी तरह के लक्षण नहीं हैं। यह परिवार दारेद गांव में रहता है। जिसे अब पूरी तरह सील कर दिया गया है। इस मौत के साथ राज्य में मरने वालों का आंकड़ा 16 पर पहुंच गया है।

पुणे मे जान गवाने वाले व्यक्ति को थी डायबिटीज

महाराष्ट्र के पुणे में बुधवार को एक 44 साल के व्यक्ति की संक्रमण की वजह से मौत हो गई। उसे डायबिटीज की शिकायत थी। शहर में अब तक संक्रमण से नौ लोगों की जान जा चुकी है। वहीं, महाराष्ट्र में मौत का आंकड़ा 65 पर पहुंच गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *