वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे लॉक डाउन : रेलवे कर्मचारियों का अनुकरणीय व सराहनीय योगदान -

🔲 डीजल शेड रतलाम में लगभग 1000 लीटर हैंड सैनिटाइजर बनाया

🔲 रेलवे चिकित्सालय ने जाँचा और प्रमाणित किया

हरमुद्दा
रतलाम, 10 अप्रैल। लॉक डाउन के दौरान रेलवे कर्मचारियों ने अनुकरणीय एवं सराहनीय योगदान दे रहे हैं। पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल के डीजल शेड में विभिन्न विभागों के उपयोग के लिए अभी तक लगभग 1000 लीटर हैंड सैनिटाइजर का निर्माण किया जा चुका है। जरूरत के तहत इसका वितरण भी किया जा रहा है।

IMG_20200409_191608

मंडल रेल प्रवक्ता ने बताया कि कोविड-19 के मद्देनजर लॉकडाउन के दौरान गाड़ियों के आवागमन को सतत बनाए रखने में कई कर्मचारी अपना विशेष अनुकरणीय एवं सराहनीय योगदान दे रहे हैं। डीजल शेड रतलाम में लोको अनुरक्षण के साथ ही साथ फेस मास्क हैंड, हैंड सेनीटाइजर एवं अन्य आवश्यक उपकरणों को बनाने का काम युद्ध स्तर पर किया जा रहा है। डीजल शेड रतलाम के प्रयोगशाला में कार्य करने वाले कर्मचारियों द्वारा लगातार कार्य कर अपने स्तर पर गुणवत्तापूर्ण हैंड सैनिटाइजर बनाने का कार्य किया जा रहा है ।

रेलवे चिकित्सालय ने किया प्रमाणित

रेलवे चिकित्सालय द्वारा बनाई गई सामग्री को जांच कर उपयोग के लिए प्रमाणित किया गया है । पिछले 3 दिनों में ही 900 लीटर हैंड सैनिटाइजर बनाया गया है जो एक बड़ी उपलब्धि है। इन्होंने 8 अप्रैल को 200 लीटर, 9 अप्रैल को 300 लीटर, 10 अप्रैल को 400 लीटर हैंड सैनिटाइजर बनाया है । प्रयोगशाला में 8 अप्रैल से पूर्व लगभग 100 लीटर हैंड सेनीटाइजर बनाकर वितरण किया जा चुका है। हैंड सैनिटाइजर जैसे अति आवश्यक सामग्री का निर्माण कर कर्मचारियों को कोरोनावायरस से बचाव में एक महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रहा है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *