वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कोरोना वायरस : विधायक काश्यप के सुझाव पर हुआ अमल, शहर की गली-गली हो रही अब सेनीटाइज -

कोरोना वायरस : विधायक काश्यप के सुझाव पर हुआ अमल, शहर की गली-गली हो रही अब सेनीटाइज

1 min read

हरमुद्दा
रतलाम, 11 अप्रैल।  नगर निगम द्वारा शहर की सड़कों को तो सेनीटाइज किया जा रहा था मगर कई क्षेत्र की गलियां इससे वंचित हो रही थी। समस्या की जानकारी मिलने पर शहर विधायक चेतन्य काश्यप ने सुझाव दिया, जिस पर अमल हुआ और अब गली-गली सेनीटाइज होने लगी। नगर निगम ने शुक्रवार से सेनीटाइज के कार्य में तीन ट्रैक्टरों की मदद लेना प्रारम्भ किया। इससे संकरी गलियों में सेनीटाइज का कार्य शुरू हो गया। पहले दिन कई मोहल्लों को सेनीटाइज किया गया।

IMG_20200409_191608

नगर निगम द्वारा अब तक बड़ी फायर लारियों से शहर में सेनीटाइज हो रहा था, लेकिन ये लारी सिर्फ चौड़ी सड़को और मुख्य मार्गो पर ही यह कार्य कर सकती है। इससे कई मोहल्लों में कोरोना के संक्रमण की आशंका बलवती हो रही थी।

और विधायक काश्यप ने दिया सुझाव

विधायक श्री काश्यप ने इस समस्या से निपटने के लिए ग्रामीण क्षेत्र में खेतों में कीटनाशक छिड़काव में उपयोग आने वाले ट्रेक्टर व उपकरण से हर गली सेनेटाइज कराने का सुझाव दिया, जिस पर गुरुवार को रतलाम में एक ट्रैक्टर उपकरण लाकर प्रयोग किया गया। इसके बाद शुक्रवार से 3 ट्रेक्टर लगाकर इस सुझाव पर अमल शुरू हो गया है।

IMG_20200411_135256

कई क्षेत्र की गलियों को किया सेनीटाइज

पहले दिन सुभाष नगर, शिवशंकर कालोनी, अमृत सागर क्षेत्र, सिलावटो का वास, राम रहीम नगर आदि मोहल्लों में सेनीटाइज किया गया। हर ट्रेक्टर व उपकरण से 2000 फीट दूरी तक सेनीटाइज हो रहा है। निगम के दल द्वारा 500 लीटर के टैंक में हाइपो क्लोराइड मिश्रित कर सभी जगह छिड़काव किया गया।

🔲 एपी सिंह, प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी, नगर निगम, रतलाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *