वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे आज से रतलाम में दो बार खुलेंगे मेडिकल स्टोर, दोपहर में 4 घंटे बंद -

आज से रतलाम में दो बार खुलेंगे मेडिकल स्टोर, दोपहर में 4 घंटे बंद

1 min read

🔲 कॉस्मेटिक आइटम नही बेच सकेंगे मेडिकल स्टोर

🔲 बैठक में हुआ निर्णय

हरमुद्दा
रतलाम, 17 अप्रैल। जिले की समस्त रिटेल केमिस्ट शॉप (मेडिकल स्टोर ) 17 अप्रैल से प्रातः 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक उसके बाद सांय 4 से रात्रि 7 बजे तक ही खुलेगी। विक्रेता दवाइयों के अलावा किसी भी प्रकार के कॉस्मेटिक आइटम नही बेच सकेंगे।
यह निर्णय पुलिस नियंत्रण कक्ष में जिला औषधि विक्रेता संघ के साथ प्रशासन की बैठक में लिया गया।

IMG_20200409_191608

यह थे मौजूद

इसमे कलेक्टर रुचिका चौहान, पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी, एडीएम जमुना भिड़े, औषधि निरीक्षक सारिका अग्रवाल एवं जिला औषधि विक्रेता संघ के अध्यक्ष जय छजलानी, सचिव राकेश कोचट्टा, कोषाध्यक्ष विजय माहेश्वरी व प्रवीण गुप्ता मौजूद रहे।

दोपहर 12 से 4 तक दुकानें बंद

संघ के प्रवक्ता अरुण त्रिपाठी ने बताया कि बैठक में कलेक्टर के निर्देशानुसार 17 अप्रेल से मेडिकल व्यवसाय को लेकर विभिन्न निर्णय लिए गए है। इनका पालन सभी औषधि अनुज्ञप्तिधारी को करना आवश्यक रहेगा। सभी दवा विक्रेता अब दोपहर 12 से 4 बजे तक दुकान बंद रखेंगे। दुकान खुली मिलने पर प्रशासन सख्त कार्रवाई करेगा। होम डिलीवरी का कार्य भी दुकान के खुले रहने के समय ही हो सकेगा। इसके अलावा नहीं होगा। कन्टेनमेंट एरिया की दुकान मेडिसिन वितरक होने पर खुलने और बंद होने का समय अन्य शॉप के समान ही होगा। अन्य दुकान को अनुमति नहीं रहेगी।

लिंक पर भरकर भेजना होगी रिपोर्ट

प्रत्येक व्यवसायी को सर्दी-खाँसी से सम्बन्धी दवा एवं मरीज की रिपोर्ट व्हाट्सएप्प पर देने के बजाए एक लिंक पर भरकर भेजना होगी। उन्होंने बताया कि जिले की समस्त होलसेल मेडिकल शॉप खुलने का समय प्रातः 11 से सांय 4 बजे तक रहेगा। इसमें जेनरिक की शॉप भी सम्मिलित है। बैठक में सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन करने और करवाने पर जोर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *