वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे छोटे उपभोक्ताओं को दे किराना खरीद छूट और बनाए सब्जी का छोटा पैक : काश्यप -

छोटे उपभोक्ताओं को दे किराना खरीद छूट और बनाए सब्जी का छोटा पैक : काश्यप

🔲 आपदा प्रबंधन कमेटी की बैठक

🔲 जिला प्रशासन जल्द उपलब्ध कराए रैपिड टेस्ट किट

हरमुद्दा
रतलाम,19 अप्रैल। विधायक चेतन्य काश्यप ने रविवार को कलेक्टर कार्यालय में आयोजित जिला आपदा प्रबंधन समिति में कहा कि कोरोना संक्रमण की जांच के लिए जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग को जल्द से जल्द रेपिड एन्टिबाॅडी टेस्ट किट उपलब्ध कराए।
श्री काश्यप ने कोरोना जांच के परिणाम मिलने में विलंब होने पर चिंता जताई और कहा कि केंद्र सरकार द्वारा रेपिड एन्टिबाॅडी टेस्ट किट के उपयोग की अनुमति दे दी गई है। उन्होंने रतलाम को जांच किट उपलब्ध कराने के लिए स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव को पत्र भी लिखा है।

IMG_20200409_191608

जिला प्रशासन मुहैया कराएगा किट

जिला प्रशासन अब इस किट का जल्द से जल्द प्रबंध कर स्वास्थ्य विभाग को मुहैया करवाए, ताकि रतलाम में ही कोरोना संक्रमण की जांच हो सके और उसके परिणाम भी मिल जाए।

छोटी उपभोक्ता की समस्या उठाई विधायक ने

बैठक में विधायक श्री काश्यप ने रतलाम शहर में छोटे उपभोक्ताओं के हित में किराना खरीदी में छूट देने पर जोर देते हुए कहा कि शहर में 8 अप्रैल से कर्फ्यू घोषित है। वर्तमान में व्यवसायियों के माध्यम से किराना सामान की होम डिलेवरी कराई जा रही है। लेकिन इससे छोटे उपभोक्ता परेशान हो रहे है। उन्हें जरूरत का सामान समय पर मिल सके, इस के लिए 20 अप्रैल तक व्यवस्थाओं की समीक्षा कर किराना दुकान खोलने और उपभोक्ताओं को सामान उपलब्ध कराने के लिए समय की छूट दी जाए।

25 रुपए वाले पैकेट भी बनवाएं उपभोक्ताओं के लिए

श्री काश्यप ने कहा कि जिला प्रशासन छोटे उपभोक्ताओं के लिए सब्जी के 25 रुपए वाले छोटे पैक भी उपलब्ध कराए। वर्तमान में सब्जी पेकेट 50 रुपए के मिल रहे है, जिनका उपयोग छोटे उपभोक्ता नहीं कर पा रहे है।

यह थे मौजूद

बैठक में मंदसौर सांसद सुधीर गुप्ता, जावरा विधायक डाॅ. राजेंद्र पाण्डेय, ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना, आलोट विधायक मनोज चावला, कलेक्टर रुचिका चौहान, एसपी गौरव तिवारी सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *