वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे लॉक डाउन कर्फ्यू छूट : धानमंडी व माणक चौक क्षेत्र आउट ऑफ कंट्रोल -

लॉक डाउन कर्फ्यू छूट : धानमंडी व माणक चौक क्षेत्र आउट ऑफ कंट्रोल

1 min read

🔲 खरीदारों की मनमानी

🔲 दुकानदारों की लापरवाही

🔲 दोपहिया वाहनों का जमकर उपयोग

🔲 दुकानदारों पर चेतावनी का कोई असर नहीं

🔲 प्रशासन नजर आया असहाय

हरमुद्दा
रतलाम, 23 अप्रैल। जिला प्रशासन द्वारा ब्लॉक डाउन कर्फ्यू में छूट के दूसरे दिन धानमंडी और माणक चौक क्षेत्र आउट ऑफ कंट्रोल हो गया। खरीदारों ने जहां मनमानी की, वहीं दुकानदारों ने लापरवाही का परिचय दिया। दोपहिया वाहनों का जमकर उपयोग किया गया। पुलिस एवं प्रशासन के निर्देशों का भी दुकानदारों पर कोई असर नहीं हुआ। मनमानी और लापरवाही के चलते पुलिस और प्रशासन पर असहाय नजर आया।

जिला प्रशासन के निर्णय के अनुसार छूट के दूसरे दिन गुरुवार को धानमंडी और माणक चौक क्षेत्र में खरीददारों की रेलम पेल मच गई। सोशल डिस्टेंस को तो लगभग भूल ही गए। कई लोग बिना मास्क के भी नजर आए।

शहर सराय नाहरपुरा क्षेत्र में गाड़ियों का जमघट

IMG_20200423_153731

माणक चौक, थाना क्षेत्र के हजारों ग्राहक गाड़ियां लेकर खरीदारी करने पहुंचे। तो पुलिस वालों ने उन्हें शहर सराय के यहां पर रोका। कालेज रोड से आने वालों को नाहरपुरा के यहां पर रोका गया। लोगों ने गाड़ियां वहीं खड़ी कर दी और खरीदारी करने चले गए। वहीं सैकड़ों वाहन चालक जुगाड़ करके इधर उधर से धानमंडी और माणक चौक क्षेत्र में गाड़ियां लेकर घूमने लगे। जिला प्रशासन के निर्देशों की जमकर अवहेलना की गई।

IMG_20200423_153658

कोई असर नहीं उनका

माणक चौक और धानमंडी दोनों क्षेत्रों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हुआ। दुकानों पर अत्यधिक भीड़ होने बावजूद न तो दुकानदार ग्राहकों को डिस्टेंस बनाने के लिए बोल रहा था और नहीं ग्राहक समझ रहे थे। धानमंडी क्षेत्र में 11:40 बजे माणक चौक थाना क्षेत्र की गाड़ी भी निकली। फिर भी कोई असर नहीं हुआ। चिता फोर्स से भी आया। समझाइश देता रहा कि दुकानें 5 बजे तक खुली रहेगी आराम से खरीदारी करें।

IMG_20200423_162413

सोशल डिस्टेंस बनाएं, लेकिन पुलिस प्रशासन के इस आह्वान पर किसी की कान में जूं तक नहीं रेंगी। धानमंडी में दुकानदारों से व्यापारी संगठन के प्रमुख मनोज झालानी ने भी निवेदन किया उस समय तो दुकानदारों ने बात मानी और उनके जाते ही फिर से ढाक के तीन पात वाली कहावत चरितार्थ होने लगी।कानून व्यवस्था का सभी लोग मखौल उड़ाते हुए नजर आए चाहे वह दुकानदार हो या फिर खरीदार।

IMG_20200423_154250

सरपट दौड़ रहे थे दो पहिया वाहन

शहर में गुरुवार दो पहिया वाहन सरपट दौड़ रहे थे। चाहे वह धानमंडी क्षेत्र, माणक चौक, राम मंदिर क्षेत्र सभी दूर वाहनों की रेलम पेल मची हुई थी। वाहन चालक निरंकुश होकर घूम रहे थे। धानमंडी क्षेत्र में तो यातायात पुलिस का वाहन भी खड़ा था। मगर उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की।

IMG_20200423_153804

फिर कहेंगे कि पुलिस खराब

IMG_20200423_153344

माणक चौक थाना क्षेत्र में एसडीएम और सीएसपी गाड़ियों में घूम रहे थे। सीएसपी बार-बार निवेदन कर रहे थे कि दुकान पर सोशल डिस्टेंस बनाए रखें। इतनी भीड़ ना लगाएं। जब 12:40 बजे चांदनी चौक-चौमुखीपुल के मार्ग पर प्रसिद्ध तुलसीराम जीतमल की किराना दुकान पर काफी भीड़ नजर आई तो आदर पूर्वक तीन बार बोला गया कि दुकान बंद कर लीजिए, लेकिन दुकान संचालक पर कोई असर नहीं हुआ। फिर चेतावनी दी गई कि तुम दुकान बंद करते हो या मैं बाहर आऊँ। अभी कार्रवाई कर देंगे तो कहेंगे कि पुलिस खराब है। तब जाकर आधी शटर बंद की गई। मगर ग्राहक फिर भी भीड़ लगाए खड़े हुए थे। प्रशासन के निवेदन को भी नहीं मान रहे थे।

वहां हुआ पालन

औद्योगिक थाना क्षेत्र के राम मंदिर रोड कस्तूरबा नगर रोड आदि क्षेत्रों पर लोग डिस्टेंस बनाकर खरीदारी करते नजर आए।

चेक करवा कर करेंगे कार्रवाई

लॉक डाउन में छूट के निर्देशों का सभी को पालन करना अनिवार्य है। यदि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा है। साथ ही दो पहिया वाहन लेकर आ रहे हैं तो चेक करवा कर ऐसे लोगों पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी।

🔲 जमुना भिड़े, एडीएम, रतलाम।

 

लोगों ने भले ही गुरुवार को नासमझी दिखाई लेकिन यह बच्चे सबक दे रहे हैं ऐसे ना समझो को

IMG_20200423_163257

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed