वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे श्री परशुराम जयंती पर आज किया जाएगा मिष्ठान वितरण, शाम को जलाएंगे दीपमाला, करेंगे प्रार्थना -

श्री परशुराम जयंती पर आज किया जाएगा मिष्ठान वितरण, शाम को जलाएंगे दीपमाला, करेंगे प्रार्थना

1 min read

🔲 भगवान परशुराम की जयंती आज

🔲 ब्राह्मणों के घर-घर होंगे आयोजन

हरमुद्दा

रतलाम, 25 अप्रैल। शहर में रविवार को ब्राह्मण समाज के आराध्य देव भगवान श्री परशुराम जी की जयंती घर घर में पूजा अर्चना कर मनाई जाएगी। श्री बद्रीनारायण सेवा ट्रस्ट द्वारा जहां गरीब बस्तियों में मिष्ठान का वितरण किया जाएगा, वहीं सर्व ब्राह्मण महासभा के आह्वान पर शाम को घर-घर में दीप मालिका सजाकर भगवान से कोरोना वायरस की मुक्ति के लिए प्रार्थना की जाएगी।


IMG_20200409_191608

श्री बद्री नारायण सेवा ट्रस्ट का आयोजन

परम पूज्य पंडित रामचंद्र जी डोंगरे महाराज की प्रेरणा से संचालित श्री बद्री नारायण सेवा ट्रस्ट द्वारा त्रिवेणी तट पर श्री परशुराम जयंती महोत्सव धार्मिक उल्लास के साथ मनाया जाएगा।
ट्रस्ट के डॉ. राजेंद्र शर्मा ने बताया कि 26 अप्रैल को सर्व ब्राह्मण समाज के आराध्य देव श्री परशुराम जी की जयंती उल्लास पूर्वक मनाई जाएगी। पूजन अर्चन के पश्चात ट्रस्ट के बैनर तले शहर के विभिन्न क्षेत्रों में भोजन वितरण वाले स्थानों पर मिष्ठान का वितरण किया जाएगा। ट्रस्ट के रामचंद्र शर्मा, कोमलसिंह राठौर, मनोज शर्मा, चेतन शर्मा, नवनीत सोनी, राजेश दवे, विशाल शर्मा, सतीश राठौर नारायण राठौर, सहित अन्य ने मिष्ठान वितरण में सहयोग देने का आह्वान किया है।

आज शाम को दीपमाला जलाकर करें प्रार्थना

सर्व ब्राह्मण महासभा ने 26 अप्रैल की शाम को अपने-अपने घरों पर दीपमाला सजाकर कोरोना वाईरस को मिटाने एवं विश्व कल्याण के लिए प्रार्थना करने का आह्वान किया है।
महासभा जे अध्यक्ष डॉ. अरुण पुरोहित ने बताया कि ब्राह्मणों के आराध्यदेव भगवान श्री परशुरामजी की जयंती उत्सव सर्व ब्राह्मण महासभा द्वारा शक्तिनगर स्थित शिव मंदिर में स्थापित भगवान परशुराम जी की भव्य प्रतिमा का अभिषेक, पूजन व महाआरती कर मनाया जाता है। परंतु इस वर्ष कोरोना वायरस महामारी एवं लॉकडाउन के कारण सभी आयोजन निरस्त कर अपने-अपने घरों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए पूजन-आराधना करने का निर्णय लिया गया है।

कोरोनावायरस को भगाएं
लोकहित में प्रार्थना कर

महासभा के सचिव नरेन्द्र जोशी व कोषाध्यक्ष छोटुभई उपाध्याय ने जन-जन से अनुरोध किया है कि भगवान परशुराम दया, क्षमा, करूणा के भाव से भरे है। उनका शौर्य प्रताप हम में उर्जा का संचार करने में समर्थ है। उनका अवतरण लोकहित में ही हुआ है। हम सब 26 अप्रैल को शाम 7 बजे अपने-अपने घरों पर दीपमाला सजाकर ज्वलंत समस्या कोरोना वाईरस संक्रमण को विश्व से मिटाने एवं लोक-कल्याण के लिए प्रार्थना करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *