वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सहयोग एवं समन्वय से सुविधाएं दे रहे कंटेनमेंट क्षेत्र के लोगों को सेवाभावी शिक्षक -

सहयोग एवं समन्वय से सुविधाएं दे रहे कंटेनमेंट क्षेत्र के लोगों को सेवाभावी शिक्षक

🔲 कंटेनमेंट क्षेत्र में सुबह से दोपहर तक ड्यूटी देते हैं कोरोना योद्धा दुर्गेश मांजरेकर

हरमुद्दा
रतलाम, 27 अप्रैल। रतलाम शहर के कंटेनमेंट एरिया में तैनात विभिन्न विभागों के अधिकारी, कर्मचारी विविध कार्यों के लिए अपनी सेवाएं दे रहे हैं। इन कोरोना योद्धाओं में से एक कोरोना योद्धा है दुर्गेश मांजरेकर।

मूलतः रावटी क्षेत्र के स्कूल में शिक्षक के रूप में कार्यरत श्री मांजरेकर सुबह से लेकर दोपहर तक मुस्तैदी के साथ कंटेनमेंट क्षेत्र मोचीपुरा में अपनी ड्यूटी दे रहे हैं।

तत्काल करते समस्या का समाधान

1587105714616

श्री मांजरेकर कंटेंटमेंट क्षेत्र में निवासरत नागरिकों को विभिन्न सुविधाएं उपलब्ध कराने में सहयोग एवं समन्वय कर रहे हैं। नागरिकों को जानकारी उपलब्ध कराते हैं, उनकी समस्याएं हल करते हैं। श्री मांजरेकर सुबह 7 बजे से दोपहर 2 बजे तक कंटेंटमेंट क्षेत्र में तैनात रहते हैं। कंटेनमेंट क्षेत्र में श्री मांजरेकर के द्वारा समर्पण भाव से नागरिकों की समस्याओं का हल किया जा रहा है। वह नागरिकों की रसोई गैस सिलेंडर की समस्या हो या राशन सामग्री या दूध की समस्या। नागरिक आकर उनको तथा उनके साथ वाले अन्य कोरोना योद्धाओं को बताते हैं। श्री मांजरेकर सहित अन्य सभी कोरोना योद्धा तत्काल समस्याओं को हल करने का प्रयास करते हैं। नागरिकों से उनकी आवश्यकता की जानकारी लेकर नगर निगम की टीम को अवगत कराते हैं। साथ ही अपने क्षेत्र में तैनात तहसीलदार अनिता चाकोटिया को भी अवगत कराते हैं। नागरिकों के नाम मोबाइल नंबर नोट करते हैं, सुविधाओं के उपलब्धता होने पर मोबाइल द्वारा सूचित करते हैं।

मानवता की सेवा सबसे बड़ी सेवा

अपने कार्य को पूरी निष्ठा के साथ करने वाले श्री मांजरेकर कहते हैं कि मानवता की सेवा सबसे बड़ी सेवा है। क्षेत्र में तैनात पूरी टीम इस कार्य में समर्पण भाव से लगी है। कंटेनमेंट क्षेत्र में श्री मांजरेकर सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्ण पालन करते हैं। घर आकर भी सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हैं, साथ ही कंटेंटमेंट क्षेत्र के नागरिकों को भी सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना से बचाव संबंधी जानकारियों से अवगत कराते रहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *