वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मां के पीछे-पीछे अभिनेता इरफान खान भी चल दिए अनंत सफर पर -

मां के पीछे-पीछे अभिनेता इरफान खान भी चल दिए अनंत सफर पर

🔲 अभिनेता इरफान खान का कोकिलाबेन अस्पताल में बुधवार को हुआ इंतकाल

🔲 शनिवार को जयपुर में इरफान खान की मां का हुआ इंतकाल

🔲 मार्च में ही अंतिम फिल्म रिलीज हुई ‘अंग्रेजी मीडियम’

हरमुद्दा
बुधवार, 29 अप्रैल। बुधवार को मां के पीछे पीछे अभिनेता इरफान खान भी चल दिए अनंत सफर की ओर। बुधवार को श्री खान ने कोकिलाबेन अस्पताल में अंतिम सांस ली। उल्लेखनीय है कि श्री खान की मां सईदा बेगम
(95 साल) का इंतकाल शनिवार को ही जयपुर में हुआ है। देशभर में चल रहे लॉकडाउन के कारण वे उनके अंतिम दर्शन तक नहीं कर पाए थे। श्री खान ने कई चर्चित फिल्में दी है। फिल्म अभिनेता के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोदी ने गहरा दुख व्यक्त किया है। फिल्म जगत में शोक की लहर छा गई है।

IMG_20200411_113720

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पिछले दिनों 53 वर्षीय श्री खान न्यूरो इंडोक्राइन ट्यूमर से पीड़ित थे। गत वर्ष लंदन में भी उनका उपचार हुआ था। तबीयत ज्यादा बिगड़ जाने के कारण उन्हें कल अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। श्री खान की करीबी खास दोस्त व फिल्मकार शुजीत सरकार ने उनकी मौत की पुष्टि की है। आधिकारिक जानकारी के अनुसार उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में कोलोन इन्फेक्शन के कारण भर्ती कराने की बात कही गई थी।

2 साल से थे गंभीर बीमारी से पीड़ित

लगभग दो साल से इरफान खतरनाक बीमारी से पीड़ित थे। जैसे ही उन्हें इस बीमारी का पता लगा वैसे ही वे लंदन चले गए थे और इसका इलाज करवाया था। इरफान और सुजीत सरकार की पुरानी दोस्ती है। दोनों ने ‘पीकू‘ जैसी यादगार फिल्म दी थी। इस सुपरहिट फिल्म ने इरफान को अलग ही ऊंचाई पर पहुंचाया था, जो हिन्दी सिनेमा में उनके खाते में लंबे समय से याद रखा जाएगा। वैसे वो हॉलीवुड में काफी नाम कमा चुके थे। उन्हें स्टीवन स्पिलबर्ग की ‘जुरासिक वर्ल्ड’ में भी अहम किरदार मिला था। उनकी फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ ही भारत में रिलीज हुई आखिरी बड़ी फिल्म थी।

यह है चर्चित फिल्में

श्री खान की चर्चित फिल्मों में हासिल, कसूर, द नेमसेक, गुमनाम, गुनाहर, कसूर, रोग, लाइफ ऑफ पाई, हिंदी मीडियम, ब्लैकमेल, कारवां, पान सिंह तोमर, करीब करीब सिंगल, स्लमडॉग मिलियनेयर जैसी मूवी शामिल हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *