वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कोरोना को हराया : 67 वर्षीय पुरुषोत्तम गेहलोत के बुलन्द हौसले, दिखाई जाबाजी -

कोरोना को हराया : 67 वर्षीय पुरुषोत्तम गेहलोत के बुलन्द हौसले, दिखाई जाबाजी

1 min read

हरमुद्दा

रतलाम, 5 मई। कोरोनावायरस से प्रभावित जवाहर नगर के 67 वर्षीय पुरुषोत्तम गेहलोत ने बुलंद हौसले के बल पर जा बाजी दिखाते हुए कोरोना योद्धा बन गए हैं। रतलाम के जवाहर नगर निवासी श्री गहलोत छोटा-मोटा प्रापर्टी का व्‍यवसाय करके अपनी आजीविका चलाते हैं।

 

IMG_20200417_121344

श्री गेहलोत सांस लेने में तकलीफ की बीमारी है, जिसका उपचार आमतौर पर बड़ौदा कराते हैं किंतु लॉक डाउन के कारण सांस की तकलीफ का ईलाज कराने जिला चिकित्‍सालय पहुंचे थे।

सिविल सर्जन ने किया था उनका परीक्षण

जिला चिकित्‍सालय में सिविल सर्जन डॉ. आनंद चंदेलकर ने उनका प्रारंभिक परीक्षण किया। परीक्षण के दौरान कोरोना जैसे लक्षण होने के आधार पर तत्‍काल मेडिकल कालेज भेज दिया, जहां डॉ. संजय दीक्षित डीन मेडिकल कालेज के मार्गदर्शन में उनका सैंपल लेने की प्रक्रिया की गई।

प्रारंभ में रहा काफी तनाव, मनोबल बढ़ने से हुए ठीक

जांच की रिपोर्ट पॉजीटिव आने पर मानसिक रूप से काफी तनाव हुआ किंतु मेडिकल कालेज के चिकित्‍सकों ने उनका मनोबल बढ़ाया और आत्‍मविश्‍वास के बल पर उन्‍होने इस समय धैर्य बनाए रखा और लंबे समय तक मेडिकल कालेज में भर्ती रहे।

परिजन के सैंपल की रिपोर्ट आई है नेगेटिव

श्री गेहलोत बताते हैं कि मेडिकल कालेज में उनका भोजन, चाय-नाश्‍ता आदि का प्रबंध किया गया तथा चिकित्‍सकों द्वारा उचित उपचार प्रदान किया गया। उनके घर के अन्‍य सदस्‍यों की जांच करने पर सभी सदस्‍य नेगेटिव पाए गए। घर पर सब्‍जी, दूध आदि लाने-ले-जाने जैसे नित्‍य कार्य उनके द्वारा ही किए जाते हैं।

पोती का विवाह भी करवा दिया है श्री गेहलोत ने

श्री गेहलोत अपने सामाजिक दायित्‍वों का निर्वहन कर चुके हैं। वे बताते हैं कि उनकी पोती का विवाह भी संपन्‍न हो चुका हैं। उनके अनुसार बीमारी के होने पर घबराने की आवश्‍यकता नहीं है, बल्कि मनोबल बनाए रखने से किसी भी बीमारी से निपटा जा सकता है।

परिजनों के बीच जाकर खुश है श्री गेहलोत

कलेक्‍टर रुचिका चौहान और एसपी गौरव तिवारी एवं विभागीय अधिकारी, कमचारियों की उपस्थिति में उन्‍हे ससम्‍मान विदा किया गया। वे अपने परिवारजनों के बीच जाकर खुश हैं। श्री गेहलोत और उनका परिवार शासन, प्रशासन और अस्‍पताल के चिकित्‍सकों और स्‍टाफ को धन्‍यवाद देते हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *