वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे राहत के लॉक डाउन में ग्रीन नीमच हुआ ऑरेंज, 4 पॉजीटिव -

राहत के लॉक डाउन में ग्रीन नीमच हुआ ऑरेंज, 4 पॉजीटिव

1 min read

🔲 प्रभावित इलाकों को किया सील

🔲 रात 12.30 बजे कलेक्टर जितेंद्रसिंह राजे ने बुलाई बैठक

🔲 जारी किया कर्फ्यू का आदेश

🔲 नीमच में अफीम तोल व समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीदी अब नहीं

हरमुद्दा
नीमच, 6 मई। राहत वाले लॉग डाउन के तीसरे चरण ग्रीन रहने वाला नीमच ऑरेंज जोन में आ गया है। बीती रात 4 लोगों की पॉजीटिव रिपोर्ट आई है। जिला प्रशासन तत्काल हरकत में आया और आधी रात को बैठक बुलाई। संबंधी क्षेत्र को सील किया गया तथा नीमच में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

IMG_20200505_180025
लॉकडाउन के तीसरे चरण में नीमच भी कोरोना से संक्रमित हो गया है। दाहोद से जुड़े कोरोना वायरस की मामले में नीमच जिला प्रशासन 46 लोगों की जांच रिपोर्ट भेजी थी। जिसमें से मंगलवार की रात तो 4 लोगों की जांच पॉजीटिव आई। स्कीम नंबर 7 में एक व्यक्ति एवं हम्माल मोहल्ले में 3 व्यक्ति करोना पॉजीटिव पाए गए हैं, बाकी सभी रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

IMG-20200506-WA0128

कलेक्टर जितेन्द्रसिंह राजे ने बताया कि मंगलवार की रात रिपोर्ट मिलने के बाद करीब 12.30 बजे एक आपात बैठक पुलिस कंट्रोल रूम पर बुलाई। यह आदेश पारितकर संपूर्ण नीमच शहरी क्षेत्र एवं बघाना थाना के ग्रामीण क्षेत्र सहित कर्फ्यू लगा दिया गया है। रात 12.30 बजे अधिकारिक रूप से कलेक्टर ने आदेश जारी किया। बैठक में एसपी मनोज कुमार राय, नोडल ऑफिसर सीईओ जिला पंचायत भव्या मित्तल मौजूद थीं

दूध व मेडिकल के लिए छूट

कलेक्टर ने बताया कि नीमच-जावद में भी टोटल लॉकडाउन रहेगा। आम लोगों से अपील की है कि कोई भी व्यक्ति अपने घरों से बाहर ना निकले केवल दूध एवं मेडिकल को छूट दी गई है जिसमें दूध सुबह 8 से 10 बजे और मेडिकल दिनभर खुले रहेंगे। इसके चलते नीमच में अफीम तौल नहीं हो पाएगा और ना ही समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीदी की जाएगी। जावद, मनासा में अफीम तोल होगा और गेहूं खरीदी भी की जाएगी।

IMG_20200506_112717

क्षेत्र को कर दिया गया है सील, उल्लंघन पर होगी सख्त कार्रवाई

जानकारी के अनुसार एक सीआरपीएफ के जवान को भी आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। जवान बाहर से मंगलवार शाम ही नीमच पहुंचा था। नीमच शहर में 4 कोरोना पॉजीटिव सामने आने के बाद जिले के हम्माल मोहल्ले स्कीम नंबर 7 को पूरी तरह से सील किया गया। यदि कोई भी कर्फ्यू का उल्लंघन करता हुआ पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *