वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे शेयर होल्डर्स की लगातार मांग पर जेसीसीएस मुंबई शाखा शुरू, सामान्य कार्य होंगे 11 मई के बाद -

शेयर होल्डर्स की लगातार मांग पर जेसीसीएस मुंबई शाखा शुरू, सामान्य कार्य होंगे 11 मई के बाद

1 min read

🔲 बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर का निर्णय

हरमुद्दा
रतलाम, 7 मई। दी जैक्सन को-ओपरेटिव क्रेडिट सोसायटी ऑफ दी एम्पलाईज ऑफ दी वेस्टर्न रेल्वे लिमिटेड की मुंबई शाखा कार्यालय जो लोकडाउन के चलते बंद किया गया था, अब जल्द सेवा में शुरू होने जा रहा है।


जेसी बैंक की डायरेक्टर इंदु सिन्हा ने हरमुद्दा से चर्चा में बताया कि शेयर होल्डर्स की लगातार मांग पर जेसीसीएस मुंबई शाखा में 30 अप्रैल से कार्य चालू कर दिया है। पहले वित्तिय वर्ष 2019-20 का कार्य होगा फिर सामान्य कार्य संभवत 11 मई से प्रारंभ किया जाएगा।

सोसायटी के लिए हम हमेशा रखते हैं सकारात्मक सोच

🔲 20 मार्च के पहले जीस शेयरहोल्डरर्स ने लोन के लिए अावेदन सोसायटी को दिया है और लॉक डाउन की वजह से लोन पास नहीं हुआ है और आज भी लोन की जरूरत है, उसे सोसायटी कार्यालय सहमति लेगा और लोन जल्द ही पास होगा।

🔲 जिन अंशधारको की आवर्ती जमा की अवधि पूर्ण हो गई है, आवर्ती कार्ड सहित चेक की कॉपी सोसाइटी में जमा करा दें ताकि जल्द से जल्द उन्हें उनका पैसा उनके खाते में हस्तांतरण कर दिया जाए।

🔲 सेवानिवृत रेल कर्मचारियों जो नोमिनल मेम्बर है एवं अंश धारक जिनके फिक्स डिपाजिट अगर परिपक्व हो चुकी है तो उसकी रसीद अपनी बैंक के प्रूफ के साथ सोसायटी के कार्यालय पर भेजने पर खाते में राशि जमा की जाएगी।

🔲 जो अंशधारक, रेल सेवा से, मार्च तथा अप्रैल माह मे सेवानिवृत्त हुए है, वो भी जल्द से जल्द सेटलमेंट फार्म भर करदें, ताकि उनकी जमा पूंजी उन्हें जल्द से जल्द वापस कर दी जाए।

IMG_20200505_180025

नियमों का पालन करना है जरूरी

डायरेक्टर सिन्हा ने बताया कि लॉक डाउन के चलते सोसायटी कार्यालय में भी मास्क पहना, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना, हाथों को सेनीटाइज करना जरूरी होगा। शेयरहोल्डरर्स को प्रवेश की अनुमति बचत खाते से पैसा उठाने या जमा करवाने के लिए बारी-बारी ही दी जाएगी, केश काउन्टर से एक मीटर की दूरी बनाना होगी। बाकी सारे व्यवहार के लिए भीतर जाने की अनुमति नहीं रहेगी।

यह करना होगा उन्हें

हाल की परिस्थिति में पेपर्स जो काफी लोगों के हाथ से होते हुए सोसायटी तक पहुंचता है तो पेपर्स छूने से संक्रमण न हो। इसलिए सोसायटी के सदस्यों को चाहिए कि वे लोन अावेदन एवं अन्य आवेदन अपने सारे दस्तावेजों के साथ सोसायटी में रखे गए बास्केट में रखना होगा, सोसायटी के कर्मचारी आपके उस पेपर्स पर चौबीस घण्टे के बाद ही कार्य करेगा। सोसायटी के किसी भी कर्मचारी या प्रबंधक से मुलाकात करने के लिए रजिस्टर में वजह भी लिखनी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *