वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे स्क्रीनिंग के उपरांत ही विद्यार्थियों को परीक्षा केन्द्र में प्रवेश दें : कलेक्टर -

स्क्रीनिंग के उपरांत ही विद्यार्थियों को परीक्षा केन्द्र में प्रवेश दें : कलेक्टर

1 min read

🔲 शाजापुर एवं बेरछा के परीक्षा केन्द्रों का कलेक्टर ने किया निरीक्षण

हरमुद्दा
शाजापुर, 09 जून। कोरोना वायरस कोविड-19 के कारण सोशल डिस्टेंसिंग एवं सुरक्षात्मक उपायों के साथ माध्यमिक शिक्षा मंडल की हायरसेकेंडरी की शेष परीक्षाएं 9 जून से शुरू हुई। उल्लेखनीय है हायर सेकेंडरी की शेष परीक्षाएं 16 जून 2020 तक प्रातः एवं अपराह्न दो पालियों में संचालित होगी। जिले मे उक्त परीक्षा हेतु कुल 11171 परीक्षार्थी रजिस्टर्ड हैं। शाजापुर जिले में 55 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं।

कलेक्टर दिनेश जैन ने मंगलवार को शाजापुर के उत्कृष्ट विद्यालय एवं सरस्वती शिशु मंदिर तथा बेरछा के एकीकृत उमावि के परीक्षा केन्द्र का निरीक्षण किया।

कलेक्टर ने दिए केंद्र प्रभारियों को निर्देश

कलेक्टर ने परीक्षा केन्द्र प्रभारियों को निर्देश दिए कि सभी विद्यार्थियों की स्क्रीनिंग कराने के उपरांत ही उन्हें परीक्षा केन्द्रों में प्रवेश दें। परीक्षा केन्द्र में प्रवेश के पूर्व विद्यार्थियों के हाथ सेनेटाइज कराए और मास्क लगाकर ही कक्ष में प्रवेश करने दें। विद्यार्थियों की स्क्रीनिंग के लिए थर्मल गन का उपयोग करें। बेरछा के परीक्षा केन्द्र के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने परीक्षा कक्षों में पर्याप्त प्रकाश व्यवस्था एवं पंखे लगाने के निर्देश दिए। इसके पूर्व कलेक्टर ने शाजापुर के उत्कृष्ट विद्यालय और सरस्वती शिशु मंदिर के परीक्षा केन्द्र का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को देखा।

raka

सुरक्षा के साथ संचालित करें परीक्षाएं

उल्लेखनीय है कि उत्कृष्ट विद्यालय में 58, सरस्वती शिशु मंदिर में 275 तथा बेरछा के एकीकृत शासकीय उमावि में 187 विद्यार्थी पंजीकृत हैं। कलेक्टर ने सभी परीक्षा केन्द्र प्रभारियों को सुरक्षा के साथ परीक्षा संचालित कराने के निर्देश दिए।

यह थे साथ

इस दौरान अनुविभागीय अधिकारी एस.एल. सोलंकी, जिला शिक्षा अधिकारी यू.यू. भिड़े, तहसीलदार सत्येन्द्र बैरवा भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *