वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मेडिकल कॉलेज का कार्य शीघ्र होगा प्रारंभ, बोले स्वास्थ्य प्रमुख सचिव -

मेडिकल कॉलेज का कार्य शीघ्र होगा प्रारंभ, बोले स्वास्थ्य प्रमुख सचिव

🔲 “नीमच जागरण मंच” के सदस्यों से की खास मुलाकात

🔲 हाई फ्लो नेज़ल कैनुला उपलब्ध कराने सहित अब जिला चिकित्सालय के उन्नयन की मांग

हरमुद्दा
नीमच, 9 जून। प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव संजय शुक्ल मंगलवार को नीमच दौरे पर आए। इस दौरान “नीमच जागरण मंच” के प्रतिनिधि मंडल ने श्री शुक्ल से भेंट कर नीमच में स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार की मांग के साथ नीमच में स्वीकृत मेडिकल कॉलेज के संबंध में चर्चा की।
कलेक्ट्रेट सभाकक्ष नीमच में आयोजित इस संक्षिप्त बैठक में प्रमुख सचिव श्री शुक्ल ने “नीमच जागरण मंच” के सदस्यों से खास मुलाकात करते हुए कोरोना महामारी के दौरान अपने सुझाव देने को कहा. “नीमच जागरण मंच” के डॉ. राजेंद्र एरन ने मुख्य रूप से नीमच में हाई फ्लो नेज़ल केनुला उपलब्ध कराने की मांग की, जिस पर प्रमुख सचिव श्री शुक्ल ने शीघ्र ही यह सुविधा उपलब्ध कराने की बात कही।

कोरोना टेस्टिंग की क्षमता बढ़ाई जाए

साथ ही नीमच जागरण मंच द्वारा नीमच जिला चिकित्सालय का जिले की जनसंख्या के हिसाब से उन्नयन करने , कोरोना टेस्टिंग की क्षमता बढ़ाई जाने, जिला चिकित्सालय में आईसीयू बेड सुविधा, स्टाफ बढ़ाने, डिजिटल एक्सरे मशीन और सीटी स्कैन मशीन की मांग की गई।

सभी मांगे की जाएगी पूरी : श्री शुक्ल

इस पर प्रमुख सचिव शुक्ल ने सभी मांगों पर सहमति जताते हुए बताया कि चिकित्सा व्यवस्थाओं में सुधार हेतु शासन द्वारा प्रावधान किए गए हैं और शीघ्र ही इन सुविधाओं का लाभ नीमच को मिलेगा और आपकी मांगे पूरी की जाएगी।

पोर्टेबल एक्सरे मशीन की की गई व्यवस्था : सीईओ

जिला पंचायत सीईओ सुश्री भव्या मित्तल ने जानकारी दी कि जिला प्रशासन द्वारा पोर्टेबल डिजिटल एक्सरे मशीन की व्यवस्था कर ली गई है।

शीघ्र प्रारंभ होगा मेडिकल कॉलेज का कार्य

मंच के कपिल सिंह चौहान और अजय भटनागर ने नीमच जिले में स्वीकृत मेडिकल कॉलेज की स्थापना के कार्य में तेजी लाने की मांग की जिस पर श्री शुक्ल ने बताया कि केंद्र के समन्वय से प्रक्रिया प्रारम्भ हो चुकी है और नीमच जिले में शीघ्र ही मेडिकल कॉलेज का कार्य प्रारम्भ होगा। उक्त बैठक में सभी मांगों पर जिला कलेक्टर जितेंद्र सिंह राजे ने पूर्व की तरह सकारात्मक रुख रखते हुए अपनी सहमति जताई।

यह थे मौजूद

इस अवसर पर जिला कलेक्टर जितेंद्र सिंह राजे सहित पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार रॉय, जिला पंचायत सीईओ भव्या मित्तल, पंकज श्रीवास्तव और श्याम गुर्जर भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *