वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मामला : बिजनाखेड़ी में कुआ धसने से चार व्यक्ति मृत, सुबह निकले सभी के शव -

मामला : बिजनाखेड़ी में कुआ धसने से चार व्यक्ति मृत, सुबह निकले सभी के शव

🔲 मृतकों के वारिसो को आर्थिक सहायता प्रदान करने के लिए प्रकरण तैयार करने के निर्देश

हरमुद्दा
शाजापुर, 10 जून। शाजापुर जिले की जनपद पंचायत मो. बड़ोदिया के ग्राम बिजनाखेड़ी में गत दिवस कुआ धसने के कारण चार लोगों की मृत्यु हो गई। मृतकों के वा‍रिसों को आर्थिक सहायता प्रदान करने के लिए प्रकरण तैयार करने के निर्देश कलेक्टर दिनेश जैन ने दिए हैं।

उल्लेखनीय है कि 09 जून को शाम करीब 6 बजे ग्राम बिजनाखेड़ी में कूप गहरीकरण के दौरान मिट्टी धसने से चार लोग दब गए थे।

बचाने के लिए किया रेस्क्यू ऑपरेशन

सूचना मिलने के तुरंत बाद कलेक्टर दिनेश जैन, पुलिस अधीक्षक पंकज श्रीवास्तव सहित प्रशासन का अमला मौके पर पहुंच गया था। जिला प्रशासन ने चारों के जीवन बचाने के लिए तत्काल रेस्क्यू कार्य शुरू किया। जिला प्रशासन ने चारों का जीवन बचाने के लिए भरसक प्रयत्न किया, किन्तु कुए की गहराई अधिक होने से रेस्क्यू 10 जून को प्रात: समाप्त हुआ।

तब तक चारों लोगों की हो चुकी मृत्यु

इस दौरान चारों लोगों की मृत्यु हो चुकी थी। मिट्टी में दबने से ग्राम देहरीपाल चक की कंकुबाई पति तेजुलाल उम्र 35 वर्ष, भूरी बाई पति भारत सिंह उम्र 25 वर्ष, लीलाबाई पति बादाम सिंह उम्र 38 वर्ष तथा ग्राम गोविन्दा के रामलाल पिता पर्थीसिंह उम्र 28 वर्ष की मृत्यु हुई है। इन मृतकों में कंकुबाई एवं लीलाबाई संबल योजना में पात्र है। अत: इनके वारिसो को संबल योजना से आर्थिक सहायता प्रदान करने के लिए जनपद पंचायत सीईओ विष्णुकांता गुप्ता को कलेक्टर ने निर्देशित किया है। इसी तरह शेष भूरीबाई एवं रामलाल के वारिसो को भवन एवं अन्य संनिर्माण कर्मकार मंडल के अपंजीकृत निर्माण श्रमिकों की दुर्घटना में मृत्यु होने पर अनुगृह भुगतान योजना के अंतर्गत प्रकरण बनाने के लिए कलेक्टर ने जिला श्रम पदाधिकारी रामगोपाल रजक को निर्देश दिए हैं।

रेस्क्यू के दौरान यह थे मौजूद

रेस्क्यू के दौरान अतिरिक्त अनुविभागीय अधिकाश्री एस.एल. सोलंकी, होमगार्ड कमांडेन्ट विक्रम सिंह, तहसीलदार डॉ. मुन्ना अड़ सहित राजस्व एवं पुलिस का अमला मौजूद था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *