वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे गहन सर्वेक्षण और डाटा एनालिसिस पर फोकस करके संक्रमण रोकने की दिशा में करेंगे काम -

गहन सर्वेक्षण और डाटा एनालिसिस पर फोकस करके संक्रमण रोकने की दिशा में करेंगे काम

हरमुद्दा

रतलाम, 10 जून। रतलाम शहर में कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए गहन सर्वेक्षण पर जोर दिया जा रहा है। डाटा एनालिसिस पर फोकस करके संक्रमण रोकने की दिशा और स्ट्रेटजी तय की जाएगी। कार्य योजना डाटा ट्रेंड तथा परिस्थिति के अनुसार बनाई जाकर कार्य किया जाएगा।
यह जानकारी कलेक्टर रुचिका चौहान द्वारा आयोजित की गई अधिकारियों तथा डॉक्टर्स की बैठक में दी गई।

जहां फैला है संक्रमण, वहां करें गहन सर्वेक्षण

कलेक्टर ने निर्देश दिए कि जिन एरिया में संक्रमण ज्यादा फैला है वहां गहन सर्वेक्षण करके देखा जाए उन कारणों का अध्ययन किया जाए जिनसे संक्रमण में वृद्धि हुई उन कारणों को पृष्ठभूमि में रखकर अन्य क्षेत्रों मैं सावधानी बरती जाए बाहर से आने वाले व्यक्तियों द्वारा क्वॉरेंटाइन का उल्लंघन नहीं हो।

मैदानी स्तर पर मजबूत करें सूचना तंत्र

यह सुनिश्चित किया जाए बाहर से आए व्यक्ति की जानकारी मिल सके। इसके लिए मैदानी स्तर पर सूचना तंत्र निर्मित करके सूचनाएं हासिल की जाए संदिग्ध मरीजों को सामने लाने के लिए गहन पूछताछ की जाना जरूरी है इसके लिए मैदानी कर्मचारी जो सर्वेक्षण में शामिल किए गए हैं उनको ताकीद की जाए।

मरीजों से वीडियो कॉल पर बात करना जरूरी

कलेक्टर ने फीवर क्लिनिक्स कि सुदृढ़ता पर जोर दिया उन्होंने कहा कि सर्दी खांसी जुकाम बुखार के मरीज फीवर क्लीनिक पर आते हैं तो उनका डाटा रखा जाकर मॉनिटरिंग सख्ती से की जाए। मरीजों से वीडियो कॉल पर बात करना जरूरी है। इससे उसकी स्थिति का पता चलेगा मरीज की जल्दी पहचान होने पर प्रभावी उपचार संभव हो सकेगा हम लोगों को शहर में स्थापित किए गए फीवर क्लिनिक्स की जानकारी के साथ ही वहां उपलब्ध सुविधाओं से भी अवगत कराएं।

बैठक में यह थे मौजूद

पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी, सीईओ जिला पंचायत संदीप केरकेट्टा, डिप्टी कलेक्टर सिराली जैन, मेडिकल कॉलेज डीन डॉ. संजय दीक्षित, नोडल डॉक्टर्स आदि उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed