वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कोरोना की प्रारंभिक जांच के लिए जिला चिकित्सालय को मिलेगी आधुनिक मशीन -

कोरोना की प्रारंभिक जांच के लिए जिला चिकित्सालय को मिलेगी आधुनिक मशीन

🔲 मिलेगी एक सप्ताह के बाद

🔲 कलेक्टर ने किया जिला चिकित्सालय का निरीक्षण

हरमुद्दा
रतलाम, 13 जून। जिला चिकित्सालय को कोरोना की प्रारंभिक जांच के लिए आधुनिक मशीन शीघ्र प्राप्त होने वाली है। ट्रूनेट सीबी नेट नाम की आधुनिक मशीन से कोरोना के सैंपल प्रारंभिक रूप से जांच की जाकर यह पता लग सकेगा कि सैंपल पॉजीटिव हो सकता है अथवा नेगेटिव।

इस मशीन से जांच पश्चात अंतिम रूप से जांच रिपोर्ट के बारे में पता करने के लिए सैंपल को मेडिकल कॉलेज भेजा जा सकेगा। इस मशीन की उपलब्धता से कोरोना सैंपल जांच में और तेजी आएगी। संभवतः आगामी 8 दिनों में जिला चिकित्सालय को मशीन उपलब्ध हो जाएगी।

IMG_20200613_192002

50 ऑक्सीजन सपोर्ट बेड भी होंगे उपलब्ध

कलेक्टर रुचिका चौहान ने शनिवार सुबह जिला चिकित्सालय पहुंचकर निरीक्षण किया। वहां मरीजों की देखभाल जांच उपचार के साथ व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान बताया गया कि सप्ताह भर में जिला चिकित्सालय को 50 ऑक्सीजन सपोर्ट बेड भी उपलब्ध हो जाएंगे। इस संबंध में कार्य प्रगति पर है। इसके अलावा सप्ताह भर में जिला चिकित्सालय को 50 ऑक्सीजन सपोर्ट बेड भी उपलब्ध हो जाएंगे, इस संबंध में कार्य प्रगति पर है।

IMG_20200605_080254

सोशल डिस्टेंसिंग पर भी नजर

कलेक्टर द्वारा जिला चिकित्सालय में स्थापित फीवर क्लीनिक का भी निरीक्षण किया गया। कलेक्टर ने कोरोना से बचाव के लिए जिला चिकित्सालय में सोशल डिस्टेंसिंग भी देखी और आवश्यक निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *