वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सामाजिक कार्यकर्ताओं की प्रभावी कार्रवाई से दूर होगी नशे की बुराई -

सामाजिक कार्यकर्ताओं की प्रभावी कार्रवाई से दूर होगी नशे की बुराई

1 min read

🔲 जिला न्यायालय परिसर में नशा उन्मूलन कार्यक्रम आयोजित

हरमुद्दा

रतलाम, 13 जून। जिले में व्याप्त नशे की बुराई को दूर करने के लिए सामाजिक कार्यकर्ताओं के सहयोग से प्रभावी कार्रवाई होगी। इसके लिए बैठक में विचार-विमर्श किया गया। सामाजिक कार्यकर्ताओं एवं अधिकारियों को विधिक सहायता अधिकारी द्वारा प्रतीक स्वरूप पौधे प्रदान किए गए।


शनिवार को यह हुआ जिला न्यायालय में। जिला न्यायाधीश/अध्यक्ष, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सुश्री शोभा पोरवाल के मार्गदर्शन में आयोजित किया गया। जिला विधिक सहायता अधिकारी सुश्री पूनम तिवारी द्वारा नशा पीड़ितों को विधिक सेवाएं एवं नशा उन्मूलन के लिए विधिक सेवाएं एवं मध्यस्थता जागरूकता के अंतर्गत कार्यक्रम आयोजित किया गया।

व्यापक चर्चा हुई नशा पीड़ितों को कैसे देें सहायता 

IMG_20200613_194304

कार्यक्रम में आशीष देशपांडे मुंबई मनोचिकित्सक, के साथ वीडियो कांन्फ्रेंस के माध्यम से मीटिंग आयोजित की गई। यह मीटिंग गूगल मीट एप्प के माध्यम से की गई, जिसमें नशा पीड़ितों के लिए चलाई जा रही शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से रतलाम जिले के नशा पीड़ितों को कैसे सहायता पहुंचाई जाए, इस विषय पर व्यापक चर्चा हुई।

यह थे मौजूद

इस अवसर पर सर्किल जेल अधीक्षक आर. आर. डांगी, प्रबंधक चाईल्प हेप्ल लाईन प्रेम चौधरी, जनशक्ति अभियान परिषद के राधावल्लभ खंडेलवाल, पतंजलि नशा मुक्ति अध्यक्ष महेश शर्मा, अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत सदस्य डॉ. लीला जोशी, डॉ. आशा सराफ, अनुराग लोखंडे, जनअभियान परिषद के रत्नेश विजयवर्गीय, लायंनेस क्लब की डॉ. सुलोचना शर्मा, प्रेमलता दवे, वीणा छाजेड़, इनरव्हील क्लब की संगीता दरड़ा, लायंस क्लब के नीरज सुरोलिया, लायंनेस क्लब सीमा बोथरा, पतंजलि नशामुक्ति के हर्ष दशोत्तर, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण का स्टाफ, विजय शर्मा, पैरालीगल वालेंटियर उपस्थित थे।

सामाजिक कार्यकर्ताओं को वितरित किए पौधे

इसके साथ ही इस अवसर पर एक मध्यस्थता जागरूकता कार्यक्रम भी संपन्न हुआ जिसमें प्रकरणों का आपसी सहमति के आधार सुलाह कराने के प्रयास में तेजी लाने हेतु बैठक आयोजित की गई। मध्यस्थता प्रक्रिया पर आधारित विवादों के निपटारे की रीति को बढ़ावा देने के लिए सभी सामाजिक कार्यकर्ताओं एवं अधिकारियों को विधिक सहायता अधिकारी द्वारा प्रतीक स्वरूप पौधे प्रदान किए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *