वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे अतिकम वजन वाले बच्चों को एनआरसी में भर्ती कराए : कलेक्टर श्री जैन -

अतिकम वजन वाले बच्चों को एनआरसी में भर्ती कराए : कलेक्टर श्री जैन

1 min read

🔲 महिला एवं बाल विकास विभाग के कार्यों की समीक्षा के दौरान कलेक्टर ने दिए निर्देश

हरमुद्दा
शाजापुर, 22 जून। महिला एवं बाल विकास विभाग आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के माध्यम से अतिकम वजन के कुपोषित बच्चों का पता लगवाकर एनआरसी (पोषण पुनर्वास केन्द्र) में भर्ती कराएं।
कलेक्टर दिनेश जैन ने यह निर्देश महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा जिले में क्रियान्वित की जा रही विभागीय योजनाओं की समीक्षा के दौरान दिये। उल्लेखनीय है कि जिला चिकित्सालय शाजापुर एवं सिविल अस्पताल शुजालपुर में 10-10 त्रिस्तरीय एनआरसी संचालित है।

शिशु मृत्यु दर कम करने के लिए करें उपाय

कलेक्टर श्री जैन ने समीक्षा में शिशु मृत्यु दर को कम करने के लिए आवश्यक उपाय करने तथा शत प्रतिशत बच्चों का टीकाकरण करने के निर्देश दिए। कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए विभागीय कर्मचारियों एवं अधिकारियों तथा कार्यकर्ताओं व सहायिकाओं के माध्यम से गर्भवती माताओं एवं बच्चों को अनावश्यक बाहर नही निकलने के लिए जागरूक करें। उन्होंने कहा कि महिला एवं बाल विकास विभाग में कार्यरत सभी शासकीय सेवक नौकरी के साथ-साथ सेवा का कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अच्छा कार्य करने वाली कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहित करें। इस अवसर पर कार्यक्रम अधिकारी श्री सुभाष जैन ने विभागीय योजनाओं की जानकारी दी। वन स्टॉप सेन्टर की गतिविधियों की जानकारी प्रशासक सुश्री नेहा जायसवाल ने दी।

यह थे मौजूद

इस अवसर पर परियोजना अधिकारी शाजापुर नेहा चौहान, मो.बड़ोदिया पंकज दवे, बेरछा सुश्री रीना सोलंकी, पोलायकलां एवं शुजालपुर दिनेश मिश्रा तथा कालापीपल ललित राठौर, विधि सहपरिवीक्षा अधिकारी भीष्म गुप्ता भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *