वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे रोजगार के क्षेत्र में अब उत्तर प्रदेश बनेगा आत्मनिर्भर -

रोजगार के क्षेत्र में अब उत्तर प्रदेश बनेगा आत्मनिर्भर

🔲 प्रधानमंत्री ने किया आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार योजना का शुभारंभ

🔲 वीडियो कांफ्रेंसिंग से हुई शुरुआत

हरमुद्दा

शुक्रवार, 26 जून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से आत्मनिर्भर अभियान के तहत आत्म निर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार योजना का शुभारंभ किया। इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। इस अभियान के अंतर्गत इंडस्ट्री और अन्य औद्योगिक संगठनों के साथ साझेदारी बनाते हुए मजदूरों, कामगारों को रोजगार प्रदान किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि यूपी के 31 जिलों में ही 25 हजार से ज्यादा प्रवासी कामगार मौजूद हैं। ऐसे में इन लोगों के लिए सरकार ने रोजगार के इंतजाम का निर्णय लिया है, इसके तहत आत्मनिर्भऱ उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान आज से पीएम मोदी के हाथों शुरू हो चुका है।

IMG_20200605_080254

ज्यादा परेशानी यूपी के लोगों

देश में हुए लॉकडाउन के बाद सबसे ज्यादा मुश्किल उत्तर प्रदेश के लोगों को उठाना पड़ी है। कामकाज की तलाश में अन्य राज्यों में गए इन लोगों को लौटने में खासी मशक्कत का सामना करना पड़ा था। इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में ही रोजगार मुहैया कराने का निर्णय लिया लिया था। इसी कड़ी में अभियान की योजना के शुरुआत की गई।

पीएम मोदी ग्रामीणों से कर रहे बात

पीएम मोदी द्वारा योजना के शुभारंभ के बाद अब यूपी के 6 जिलों के ग्रामीणों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बात की जा रही है। पीएमओ के मुताबिक प्रदेश के सभी जिलों के ग्रामीण इस कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे हैं।

20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज की घोषणा की है पीएम ने

इस अभियान के अंतर्गत रोजगार मुहैया कराने के साथ ही लोकल आंत्रप्रोन्योरशिप के लिए औद्योगिक संगठनों और अन्य संघों से साझेदारी पर फोकस किया जाएगा। ज्ञातव्य है कि लॉकडाउन से बिगड़ी अर्थव्यवस्था के बीच मोदी सरकार ने आर्थिक चुनौतियों से निपटने के लिए 20 लाख करोड़ के आर्थिर राहत पैकेज की घोषणा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *