वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे शहर के विभिन्न क्षेत्रों के निर्माण कार्य में गति लाएं व गुणवत्ता बनाए रखें : निगमायुक्त -

शहर के विभिन्न क्षेत्रों के निर्माण कार्य में गति लाएं व गुणवत्ता बनाए रखें : निगमायुक्त

1 min read

🔲 नालों की सफाई का कार्य जल्द करें पूर्ण 

हरमुद्दा
रतलाम 12 जुलाई। शहर के विभिन्न स्थलों पर आयुक्त सोमनाथ झारिया ने रविवार को भ्रमण कर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया साथ ही 4 लेन सड़क निर्माण व सीवरेज कार्य का भी अवलोकन किया।
निगम आयुक्त श्री झारिया ने नगर के विभिन्न स्थानों का निरीक्षण कर सफाई व्यवस्था का जायजा लेकर सफाई व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ बनाने के निर्देश दिए। नगर निगम द्वारा 4 जेसीबी, 4 डम्पर व 1 ट्रेक्टर ट्रॉली के माध्यम से नगर के नालो की सफाई का कार्य किया जा रहा है। रविवार को ईदगाह रोड, आई माता, अशोक नगर, मौलाना आजाद नगर, शास्त्री नगर नाले की सफाई का कार्य किया गया। इसके अलावा सक्सर जेटिंग मशीन से विक्रम नगर, दीनदयाल नगर व अलकापुरी के चेम्बरों की सफाई की गई।

IMG_20200712_193730

कोरोना संक्रमण में नियमित करें दवाई का छिड़काव

नगर के नागरिकों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए कन्टेनमेंट क्षेत्रों के साथ ही नगर में भी सोडियम हाईड्रोक्लोराईड का छिड़काव नियमित रूप से करने के निर्देश निगम आयुक्त ने संबंधितों को दिये।
नगर निगम द्वारा 3 फायर लॉरी, 1 ट्रेक्टर, 1 क्वीक रिस्पांस व्हीकल, 14 हैण्ड मशीन से सोडियम हाईपोक्लोराईड का छिड़काव किया जा रहा है। साथ ही 2 फागिंग मशीन से कीटनाशक दवा का छिड़काव किया जा रहा है। निगम आयुक्त श्री झारिया ने दो बत्ती पर सीवरेज कार्य व पावर हाउस रोड पर 4 लेन सड़क निर्माण कार्य का अवलोकन कर संबंधित कम्पनी के सुपरवाईजर व कर्मचारियों को कार्य में गति लाने व निर्माण कार्य में गुणवत्ता बनाए रखने के निर्देश दिए।

कचरा संग्रहण के लिए 5 नए वाहनों को भेजा वार्ड में

घर-घर से कचरा संग्रहण का कार्य नियमित रूप से हो इसके लिए नगर निगम द्वारा 30 नवीन कचरा संग्रहण वाहन क्रय किए गए थे जिसमें से 5 वाहन प्रारंभ नहीं किए गए थे। निगम आयुक्त श्री झारिया के निर्देशानुसार 5 नवीन कचरा संग्रहण वाहनों को आरंभ कर वार्डो में कचरा संग्रहण के लिए भेजा गया।

यह थे साथ

निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य अधिकारी ए.पी. सिंह, झोन प्रभारी पर्वत हाड़े, किरण चौहान आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *