वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे निजी स्कूलों द्वारा बच्चों की एकमुश्त फीस मांगना में गैर वाजिब -

निजी स्कूलों द्वारा बच्चों की एकमुश्त फीस मांगना में गैर वाजिब

🔲 निजी शिक्षण संस्थाओं द्वारा वसूली जा रही फीस के विरोध में शहर कांग्रेस कमेटी ने दिया ज्ञापन

हरमुद्दा
रतलाम, 13 जुलाई। जिले की निजी शिक्षण संस्थाओं द्वारा स्कूल बंद होने के बावजूद भी अभिभावकों से शिक्षण फीस की मांग की जा रही है! मध्यम वर्गीय परिवार वर्तमान में कोरोना से हुए लॉक डाउन के कारण वैसे भी पीड़ित हैं कामकाज व व्यापार सभी पटरी से उतरा हुआ है, ऐसी अवस्था में बच्चों की एकमुश्त फीस मांगना में गैर वाजिब है।
यह बात शहर कांग्रेस कमेटी द्वारा अध्यक्ष महेंद्र कटारिया ने जिला शिक्षा अधिकारी के सी शर्मा को बताई एवं ज्ञापन भी सौंपा। श्री कटारिया ने जिला शिक्षा अधिकारी से मांग की है तत्काल ट्यूशन फीस रोकी जाए क्योंकि मामला न्यायालय में है। अत: निर्णय आने तक किसी भी प्रकार की फीस नहीं वसूली जाए, साथ ही मांग की गई कि प्राइमरी के छात्रों को ऑनलाइन क्लासेस के माध्यम से शिक्षा बंद की जाए, क्योंकि छोटे बच्चों पर इसका विपरीत असर पड़ता है। ऑनलाइन क्लासेस की वजह से मध्यमवर्गीय परिवारों को एक स्मार्टफोन का खर्चा और बढ़ गया है।

यह थे मौजूद

प्रतिनिधिमंडल में सेवादल अध्यक्ष महीप मिश्रा ,ब्लॉक अध्यक्ष कमरुद्दीन कछवाहा, जोएब आरिफ, विजय पंड्या अशरफ बेलिम , साजिद अब्बासी, आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *