वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कोविड-19 की दवा भारत में लॉन्च की डॉ. रेड्डीज लेबोरेटरीज ने -

कोविड-19 की दवा भारत में लॉन्च की डॉ. रेड्डीज लेबोरेटरीज ने

1 min read

🔲 ड्रग कंट्रोलर ऑफ इंडिया से मिली मंजूरी

🔲 डॉ. रेड्डीज लेबोरेटरीज ने अब जेनेरिक वर्जन

हरमुद्दा
बुधवार, 19 अगस्त। भारत की जानी-मानी फार्मा कंपनी डॉ. रेड्डीज लेबोरेटरीज ने कोविड-19 की दवा भारत में लॉन्च की है। कोविड-19 के इलाज में कारगर साबित हो रहे ड्रग Favipiravir को अलग-अलग कंपनियां अलग-अलग नाम से भारत में लॉन्च कर रही है। डॉ. रेड्डीज लेबोरेटरीज ने अब जेनेरिक वर्जन को Avigan के नाम से पेश किया है।

IMG_20200605_080254

डॉ. रेड्डीज लेबोरेटरीज ने Fujifilm Toyama Chemical Co Ltd के साथ इसके निर्माण और वितरण के लिए अनुबंध किया गया है। डॉ. रेड्डीज लेब ने Avigan को 200 mg टैबलेट के रूप में लॉन्च किया है। Avigan को ड्रग कंट्रोलर ऑफ इंडिया (DGCI) से मंजूरी मिल चुकी है।

दवा का इस्तेमाल हल्के और मध्यम कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों के लिए 

इस दवा का इस्तेमाल हल्के और मध्यम कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों के लिए किया जा सकेगा। डॉ. रेड्डीज लैब के ब्रांडेड मार्केट्स के सीईओ एमवी रमन ने कहा, कंपनी कोरोना वायरस रोगियों के लिए इस महत्वपूर्ण इनोवेटर दवा को लॉन्च कर रही है। हाई क्वालिटी और प्रभाव, सामर्थ्य और बेहतर रोग प्रबंधन की आवश्यकता कंपनी की प्राथमिकता है।

दवा की एक्सपायरी दो साल की

कंपनी ने इस दवा को 122 टैबलेट के पैक में मार्केट में उतारा है। दवा की एक्सपायरी दो साल की रहेगी। कंपनी द्वारा देश के 41 शहरों में दवा की फ्री होम डिलिवरी सेवा भी उपलब्ध रहेगी। इसके लिए कंपनी के टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर 1800-267-0810 पर कॉल कर या www.readytofightcovid.in पर सुबह 9 से रात 9 बजे तक ऑर्डर दे सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *