वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मौसम विभाग का रेड अलर्ट : रतलाम, धार, झाबुआ, आलीराजपुर और खरगोन में भारी बारिश के संकेत -

मौसम विभाग का रेड अलर्ट : रतलाम, धार, झाबुआ, आलीराजपुर और खरगोन में भारी बारिश के संकेत

हरमुद्दा

शनिवार, 22 अगस्त। मध्य प्रदेश के पांच जिलों रतलाम, धार, झाबुआ, आलीराजपुर और खरगोन में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है।
मौसम विभाग के अनुसार 24 घंटे में 204.5 मिमी से ज्यादा बारिश की आशंका पर रेड अलर्ट जारी किया जाता है। वहीं 9 जिलों मंदसौर, नीमच, आगर, शाजापुर, देवास, उज्जैन, इंदौर, बड़वानी, और बुरहानपुर में अति भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। उधर, विदिशा, रायसेन, भोपाल, सीहोर, राजगढ़, खंडवा, होशंगाबाद, हरदा और बैतूल में कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है।

प्रदेश के कई जिले तरबतर

मध्य प्रदेश में बीते 36 घंटे से बारिश का दौर जारी है। भोपाल, इंदौर समेत प्रदेश के कई जिले तरबतर हो गए हैं। तेज हवाएं भी चल रही है। नदियां उफान पर आ गई है और बाढ़ जैसे हालात बनने लगे हैं। भोपाल में कई निचली बस्तियों में पानी भर गया है। थाने से लेकर मंदिर और घरों तक पानी घुसने की खबरें हैं। निचले इलाकों में रातभर पानी भरा रहा और लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा। भोपाल शहर में बीते 24 घंटे के भीतर साढ़े 8 इंच से ज्यादा बारिश हो चुकी है। अभी भी तेज हवाओं के साथ बारिश का दौर जारी बना हुआ है। मौसम विभाग द्वारा सीहोर जिले में सर्वाधिक औसत 316 मिमी यानी 12.4 इंच बारिश दर्ज की गई है।

उज्जैन के रामघाट पर मंदिर डूबे

उज्जैन शहर और आसपास के इलाकों शुक्रवार रात से बारिश जारी है। इससे निचले इलाकों में पानी भर गया है। शिप्रा नदी के रामघाट पर कई मंदिर भी डूब गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *