वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मलखम्ब प्रशिक्षक योगेश मालवीय बनेंगे "मलखम्ब के द्रोणाचार्य" -

मलखम्ब प्रशिक्षक योगेश मालवीय बनेंगे “मलखम्ब के द्रोणाचार्य”

1 min read

हरमुद्दा
शाजापुर, 23 अगस्त। शाजापुर के मलखम्ब योग प्रशिक्षक योगेश मालवीय का चयन भारत सरकार द्वारा द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिए किया गया हैं। यह पुरस्कार उन्हें 29 अगस्त को होने वाले ऑनलाइन कार्यक्रम में दिया जाएगा।

श्री मालवीय अंतरराष्ट्रीय मलखम्ब प्रशिक्षक है। वे इसके पूर्व 2012 में मध्यप्रदेश सरकार द्वारा विश्वामित्र अवार्ड से भी सम्मानित हो चुके है।

अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को दे रहे हैं प्रशिक्षण

वर्तमान में योगेश साईं द्वारा चलाए जा रहे ऑनलाइन प्रशिक्षण में योग प्रशिक्षक के रूप में जिमनास्टिक नौकायान एवं टेबल टेनिस के राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को प्रशिक्षण दे रहे हैं। शाजापुर नगर के होनहारों ने विगत वर्षों में मलखंब में जो प्रदर्शन किए, वह योगेश के प्रशिक्षण का परिणाम रहा हैं। सभी को जानकर बड़ी प्रसन्नता होगी कि भारत सरकार द्वारा हमारे क्षेत्र के होनहार युवक श्री मालवीय को द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिए चयन किया गया है। पुरस्कार वितरण का ऑनलाइन कार्यक्रम 29 अगस्त 2020 को प्रातः 11.00 बजे किया जाएगा।

कई कीर्तिमान किए हैं स्थापित

श्री मालवीय पिछले कुछ वर्षों में कई कीर्तिमान स्थापित कर चुके है। वे 2018-19 में वर्ल्ड मलखम्ब प्रतियोगिता(मुम्बई) तथा 2020 में खेलो इंडिया में मुख्य प्रशिक्षक के रूप में भी उपस्थित रहे है। श्री मालवीय 2019 में गणतंत्र दिवस में राजपथ पर निकलने वाली झांकी में मलखंब करते हुए प्रथम स्थान प्राप्त कर चुके हैं। ऐसे औऱ अनेक पुरस्कार से सम्मानित श्री मालवीय को भारतीय योग मलखंब परंपरा का विश्व स्तर पर प्रदर्शन करने और द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिए चयनित होने पर शाजापुर मलखंब एसोशिएशन अध्यक्ष विवेक दुबे सहित जिले के नागरिकों ने बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य की मंगलकामनाएं की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *