वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे पासी समाज के उत्कृष्ट विकास में महिलाओं का बड़ा योगदान -

पासी समाज के उत्कृष्ट विकास में महिलाओं का बड़ा योगदान

🔲 पासी समाज की हुई बैठक

हरमुद्दा
रतलाम, 28 अगस्त। पासी समाज के विकास में महिलाओं का बड़ा योगदान है। महिलाएं आने वाली पीढ़ी को कुरीतियों से बचाते हुए उन्हें उच्च स्तर पर पहुंचाए। महिलाएं ही प्रथम गुरु हैं जो अपने बच्चे को शारीरिक, मानसिक और आर्थिक रूप से सही और गलत का बोध कराती है। इसलिए एक उत्कृष्ट समाज में महिलाओं का बड़ा योगदान होता है।
यह विचार पासी समाज की बैठक में लख़नऊ से आए अतिथि शैलेंद्र पासी ने व्यक्त किए। पासी समाज रतलाम की बैठक का आयोजन राष्ट्रीय पासी धर्म सेवक भँवरलाल कैथवास की अध्यक्षता में हुआ।

रोजगार और व्यापार की ओर ध्यान दें युवा

प्रयागराज (इलाहाबाद) से आए नरेन्द्र पासी ने कहा कि महिलाओं को समाज में पुरुषों के साथ ही समाज की हर गतिविधियों में शामिल होना चाहिए। पासी समाज के शिक्षित युवाओं को रोजगार और व्यापार की ओर ध्यान दें।

IMG_20200823_123037

गतिविधियों की जानकारी ले कर दिया मार्गदर्शन

इसी के साथ मुख्य अतिथियों द्वारा रतलाम पासी समाज की गतिविधियों की जानकारी ली गई और मार्गदर्शन किया गया। रतलाम पासी समाज समिति के कार्यों की सराहना की गई।

अतिथियों का किया स्वागत

IMG_20200828_113318

बैठक में सर्वप्रथम कोरोना वायरस से बचाव के लिए सबके हाथ सेनेटाइज करवाए और सोशल डिस्टेंस का पालन किया गया। अतिथियों का स्वागत सम्मन पुष्प माला व पुष्प गुच्छ भेंट कर किया गया।

यह थे मौजूद

बैठक में मुख्य रूप से सामाज के वरिष्ठ शैलेश प्रेमी, नगर अध्यक्ष विकास वर्मा, महासचिव अजय वर्मा, महाराजा लाखन पासी युवा संगठन अध्यक्ष ऋषभ बौरासी, महाराजा बिजली पासी युवा संगठन अध्यक्ष राज वर्मा, प्रकाश वर्मा, वीरांगना उदा देवी पासी धर्म महिला ब्रिगेड अध्यक्षा शारदा बौरासी, महासचिव मंजू वर्मा, कोषाध्यक्ष लक्ष्मी वर्मा, सचिव अर्चना वर्मा, विरांगना ऊदादेवी पासी धर्म शस्त्र वाहिनी रतलाम संचालिका शिवानी कैथवास, नेहा बौरासी, काव्या बौरासी, तान्या बौरासी,आदि समाज के समस्त पदाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *