वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मध्यप्रदेश में ड्रग माफिया पर कठोर कार्रवाई करने के लिए खास मुहिम, प्रदेश स्तरीय विशेष टास्क फोर्स का गठन -

मध्यप्रदेश में ड्रग माफिया पर कठोर कार्रवाई करने के लिए खास मुहिम, प्रदेश स्तरीय विशेष टास्क फोर्स का गठन

🔲 अनुसंधान की बारीकियों से समीक्षा

🔲 एनडीपीएस प्रकरणों के लिए अभियोजन पुलिस महानिदेशक ने किया टास्क फोर्स का गठन

🔲 विवेचक को मिलेगी सहायता

हरमुद्दा
भोपाल / रतलाम, 29 अगस्त। पूरे प्रदेश स्तर पर अनुसंधान की गुणवत्ता तथा प्रभावी अभियोजन संचालन किए जाने की आवश्यकता को दृष्टिगत रखते हुए प्रदेश स्तर पर एक विशेष टास्क फोर्स का गठन अभियोजन पुलिस महानिदेशक पुरुषोत्तम शर्मा ने किया है।

IMG_20200829_171946

एनडीपीएस के प्रकरणों में राज्य स्तर पर समीक्षा की गई। ड्रग माफिया पर कठोर कार्रवाई करने के लिए मुहिम शुरू की गई है। ताकि एनडीपीएस तस्करों को अधिक से अधिक सजा दिलाई जा सके। 
अभियोजन मीडिया सेल प्रभारी शिव मनावरे ने हरमुद्दा बताया कि के द्वारा लोक अभियोजन श्री शर्मा द्वारा राज्य स्तर पर तीन सदस्‍यीय विशेष टास्क फोर्स का गठन किया है।

ताकि तस्करों को दिलाई जा सके अधिक से अधिक सजा

टास्क फोर्स के गठन के उद्देश्य के संबंध में श्री शर्मा ने बताया कि पूरे मध्य प्रदेश राज्य में एनडीपीएस के अपराधों के अनुसंधान स्तर पर आने वाली तकनीकी त्रुटियां कैसे दूर की जा सकती हैं। अभियोजन संचालन किस प्रकार से प्रभावी ढंग से हो सके, ताकि एनडीपीएस तस्करों को अधिक से अधिक सजा दिलाई जा सके। इस टास्क फोर्स द्वारा इन उद्देश्यों की पूर्ति के लिये तीन विषय विशेषज्ञों को इसमें रखा गया है।

टास्क फोर्स में रतलाम के जैन को लिया

1598702216671

इस विशेष टास्क फोर्स में रतलाम डीडीपी सुशील कुमार जैन, राज्य समन्वयक एनडीपीएस एक्ट एवं डीपीओ इंदौर अकरम शेख तथा एडीपीओ मंदसौर नितेश कृ‍ष्णन को लिया गया है। ज्ञातव्य है कि तीनों अधिकारी एनडीपीएस एक्ट के संबंध में विभिन्न केन्द्रीय एवं राज्य प्रशिक्षण संस्थान में विशेषज्ञ के रूप में व्याख्यान देते रहे हैं तथा पुलिस, अभियोजन, नारकोटिक्स, एनसीबी आदि इकाईयों में भी प्रशिक्षण देते रहे हैं।

ड्रग माफिया पर कठोर कार्रवाई करने के लिए मुहिम

उल्लेखनीय है कि राज्य शासन की ओर से ड्रग माफिया पर कठोर कार्रवाई करने के लिए मुहिम शुरू की गई है। इसी तारतम्य में एनडीपीएस जैसे अपराध जो समाज पर गंभीर प्रभाव डालते हैं। ऐसे अपराधियों के प्रति सख्त से सख्त कार्रवाई हो, ऐसा संदेश अभियोजन महानिदेशक श्री शर्मा द्वारा अभियोजन अधिकारियों को दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *