वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सितंबर के पहले सप्ताह में इंदौर से 6 ट्रेन चलने की संभावना -

सितंबर के पहले सप्ताह में इंदौर से 6 ट्रेन चलने की संभावना

1 min read

🔲 यात्रियों को कंबल व कपड़े की चादरें नहीं मिलेंगी

🔲 यात्रियों को खरीदनी होगी डिस्पोजेबल चादर

🔲 लिनन कियोस्क खोला जाएगा प्लेटफॉर्म पर

हरमुद्दा
रतलाम /इन्दौर, 29 अगस्त। सितंबर के पहले सप्ताह से इंदौर रेलवे स्टेशन से छह स्पेशल यात्री ट्रेनों का संचालन शुरू हो सकता है। पश्चिम रेलवे के रतलाम मंडल ने मुंबई स्थित मुख्यालय को 6 ट्रेनें चलाने का प्रस्ताव भेजा है।

यह ट्रेन चलने की संभावना

सप्ताह में दो दिन इंदौर-पटना एक्सप्रेस, इंदौर-गांधीधाम एक्सप्रेस, इंदौर-गांधीनगर एक्सप्रेस, इंदौर-बैरावल व महू-इंदौर-भोपाल इंटरसिटी एक्सप्रेस

अनुमति मिलने के बाद अन्य राज्यों में भी ट्रेनों का शुरू होगा संचालन

रतलाम रेल मंडल के डीआरएम विनित गुप्ता ने बताया कि मध्य प्रदेश के अलावा जिन अन्य दो राज्यों के लिए ट्रेनों का संचालन किया जाना है, वहां से अनुमति मिलने के बाद ही ट्रेनों का संचालन शुरू हो पाएगा। ट्रेनें चलाने की तैयारी हमारी तरफ से पूरी है। इन ट्रेनों में पहले की तरह ही अन्य श्रेणियों के कोच होंगे। इनमें अनारक्षित श्रेणी के कोच को भी आरक्षित कोच के रूप में चलाया जाएगा।

2 से 3 दिन पहले शुरू होगी बुकिंग

ट्रेनों की बुकिंग घोषणा के दो से तीन पहले शुरू होगी। शुक्रवार को पश्चिम रेलवे पश्चिम रेलवे के मंडल रेल प्रबंधन श्री गुप्ता ने शुक्रवार को ऑनलाइन प्रेसवार्ता में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इन स्पेशल ट्रेनों के एसी कोच में सफर करने वाले यात्रियों को कंबल व कपड़े की चादरें नहीं मिलेंगी। यात्रियों को डिस्पोजेबल चादर खरीदनी होगी। इसके लिए प्लेटफॉर्म पर लिनन कियोस्क खोला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *