वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे ऑनलाइन वेबिनार के माध्यम से मनाया जाएगा शिक्षक दिवस -

ऑनलाइन वेबिनार के माध्यम से मनाया जाएगा शिक्षक दिवस

1 min read

🔲 तीन स्तर पर होंगी शिक्षक संगोष्ठी

हरमुद्दा
भोपाल/रतलाम, 29 अगस्त। भारत के राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्म-दिवस 5 सितम्बर को शिक्षक दिवस का आयोजन समारोहपूर्वक किया जाता है। कोविड संक्रमण के चलते इस वर्ष शिक्षक दिवस समारोह वेबिनार के माध्यम से ऑनलाइन आयोजित किया जाएगा।

शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में जिला, संभाग और राज्य स्तर पर शिक्षक संगोष्ठी का वेबिनार के माध्यम से ऑनलाइन आयोजन किया जाएगा। प्रदेश में जिला, संभाग एवं राज्य स्तर पर ‘म.प्र. में नई शिक्षा नीति के क्रियान्वयन” विषय पर संगोष्ठी आयोजित की जाएगी। जिला स्तर पर 31 अगस्त को, संभाग स्तर पर एक सितम्बर को एवं राज्य स्तर पर 4 सितम्बर को संगोष्ठी आयोजित की जाएगी।

संगोष्ठी में जिला स्तर पर चयनित प्रथम एवं द्वितीय स्थान पर चयनित शिक्षकों द्वारा संभाग स्तरीय संगोष्ठी में एवं संभाग स्तर पर चयनित प्रथम एवं द्वितीय स्थान पर चयनित शिक्षक राज्य स्तरीय संगोष्ठी में सहभागिता करेंगे। राज्य स्तरीय संगोष्ठी में प्रथम एवं द्वितीय स्थान प्राप्त शिक्षकों द्वारा 5 सितम्बर को शिक्षक दिवस के अवसर पर वेबिनार के माध्यम से हो रहे समारोह में सहभागिता की जाएगी।

राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार प्राप्त शिक्षकों का सम्मान

शिक्षक दिवस पर राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार-2019 से सम्मानित अध्यापक डॉ. ललित मेहता को जिला स्तरीय कार्यक्रम में शाल-श्रीफल एवं 11 हजार रुपए का ड्रॉफ्ट प्रदान कर सम्मानित किया जाएगा।

राज्य स्तरीय शिक्षक पुरस्कार

राज्य स्तरीय शिक्षक पुरस्कार प्राप्त शिक्षकों का सम्मान शिक्षक दिवस पर जिला मुख्यालयों पर आयोजित समारोह में किया जाएगा। राज्य स्तरीय शिक्षक पुरस्कार प्राप्त शिक्षकों को प्रशस्ति-पत्र, शाल-श्रीफल एवं 25 हजार रुपए नगद राशि प्रदान कर सम्मानित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *