वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे भारी बारिश का असर : दिल्ली मुंबई रेल मार्ग पर रेल आवागमन बाधित, ट्रेनों को रोकना पड़ा -

भारी बारिश का असर : दिल्ली मुंबई रेल मार्ग पर रेल आवागमन बाधित, ट्रेनों को रोकना पड़ा

1 min read

हरमुद्दा

भोपाल, 30 अगस्त। भारी बारिश के बीच रेलवे ट्रैक पर पानी आने के कारण शनिवार शाम को दिल्ली-मुंबई रेल मार्ग पर रेल यातायात रोकना पड़ा। यह घटना भोपाल-इटारसी के बीच ओबैदुल्लागंज के पास इटाया कला की है।
यहां पर खंबा नंबर 802/21 के पास पहाडी क्षेत्रों से बारिश का पानी आकर जमा हो रहा था जो शाम 7 बजे के करीब ट्रैक पर पहुंच गया और कुछ समय बाद पटरी जलमग्न हो गई। सबसे पहले रेलवे ने डाउन ट्रैक पर यातायात बंद कर दिया। बारिश तेज हुई तो इसी क्षेत्र में अप ट्रैक पर भी पानी आ गया और उस पर भी रेल आवागमन रोकना पड़ा। इस तरह रात 9:21 बजे दोनों ट्रैक पर रेल आवागमन पूरी तरह से रोक दिया गया था।

सुरक्षा कारणों के चलते रोकना पड़ा आवागमन

भोपाल रेल मंडल के प्रवक्ता आइए सिद्दीकी नेे बताया कि रेलवे ट्रैक पर जब भी पानी आ जाता है तो सुरक्षा कारणों के चलते आवागमन रोकना पड़ता है। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में नदी नाले उफान पर है इसलिए पानी पास होने की बजाय ट्रैक के आसपास भर गया था और पटरी के ऊपर आ गया।

इन गाड़ियों को रोकना पड़ा स्टेशनों पर

रेल यातायात रोकने की वजह से पुष्पक एक्सप्रेस, गोरखपुर एलटीटी एक्सप्रेस और कामायनी एक्सप्रेस को आसपास के स्टेशनों पर रोकना पड़ा है। देर रात तक दिल्ली मुंबई रेल मार्ग पर रेल आवागमन बहाल नहीं हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *